MP : 1300 रुपये की उधारी मांगने पर युवक की हत्या, पड़ोसी के घर में मिला हत्यारा

 

MP : 1300 रुपये की उधारी मांगने पर युवक की हत्या, पड़ोसी के घर में मिला हत्यारा

ग्वालियर। शहर के मुरार इलाके में 1300 रुपये की उधारी मांगने पर निबुआपुरा में रहने वाले संजू तिवारी ने सितारपुरा के अमित बेग की गोली मारकर हत्या कर दी। आरोपित ने गोली कट्टे से मारी, जो अमित के पेट में लगी। जिससे उसकी घटना स्थल पर ही मौत हो गई। संजू कट्टा लेकर अमित के पीछे दौड़ा और एक के बाद एक तीन फायर ठोके। घटना के बाद संजू तिवारी फरार हो गया। क्षेत्र में गोलीबारी के साथ अमित बेग की हत्या की खबर से तनाव का माहौल बन गया। घटना की जानकारी मिलते ही चार थानों का पुलिस बल मौके पर पहुंचा। मौके पर तनाव की सूचना मिलने पर एसपी अमित सांघी व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुमन गुर्जर भी मौके पर पहुंच गए। मुरार थाना पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम हाउस पहुंचाया और पीड़ित परिवार की ओर से हत्या का प्रकरण दर्ज कर लिया। इसके बाद पुलिस ने आरोपित की सरगर्मी से तलाशी शुरू की तो संजू पड़ोसी के घर की छत पर दुबका हुआ मिल गया। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।

भागकर अमित बचा रहा था जान, एक गोली लग गई

स्थानीय लोगों ने बताया सितारपुरा में रहने वाला 22 वर्षीय अमित बेग पुत्र बजीरा बेग स्टील पॉलिश व सेंटिंग का काम करता था। निबुआपुरा निवासी 47 वर्षीय संजू तिवारी ने उससे काम कराया था, जिसकी 1300 रुपये की उधारी संजू पर रह गई थी। यही पैसा अमित कई दिनों से उससे मांग रहा था। बुधवार की रात नौ बजे निबुआपुरा में संजू के घर के पास नवाब यादव के मकान में निर्माण कार्य चल रहा था। जहां पर अमित बेग काम कर रहा था, तभी वहां से संजू तिवारी गुजरा तो अमित बेग ने उससे उधारी के पैसों की मांग की। इसी बात पर दोनों के बीच विवाद हो गया। विवाद इतना बढ़ा की दोनों के बीच धक्का मुक्की हो गई। इसके बाद संजू ने अपनी कमर से कट्टा निकालकर फायर ठोक दिया। अमित बचने के लिए वहां से गली में भागा, लेकिन संजू ने उसका पीछा करते हुए एक के बाद एक फायर किए। जिसमें से एक गोली अमित की कमर में जा धंसी। नवाब सिंह के निर्माणाधीन मकान का एक दरवाजा उसी गली में खुलता है, जिसमें गोली लगने के बाद अमित घुस गया और टीन का गेट भी लगा लिया, लेकिन संजू इतने गुस्से में था कि उसने दरवाजे में भी एक गोली मारी। गाेली का निशान दरवाजे पर मौजूद मिला है। इस हमले में अमित की मौके पर ही मौत हो गई। घटना को अंजाम देकर संजू मौके से भागकर अपने घर पहुंचा। वह छत के रास्ते तीन मकान दूर पड़ोसी के घर की छत पर जा छिपा, लेकिन पुलिस ने उसे वहां से पकड़ लिया। संजू ने पुलिस को बताया कि अमित बेग और वह दोनों नशे में थे। नशे की हालत में दोनों के बीच विवाद हुआ तो अमित उसे गाली देने लगा।

घटना स्थल पर मिले तीन चले व एक जिंदा कारतूसः घटना स्थल पर पुलिस को तीन चले हुए व एक जिंदा कारतूस पड़ा मिला। मृतक की एक चप्पल, टूटे हुए मोबाइल के दो टुकड़े और एक 10 का नोट पुलिस को मौके पर पड़ा मिला।

संजू पहले भी चला चुका है गोलीः मृतक के भाई सोहेल ने बताया कि कुछ साल पहले संजू तिवारी ने रंगदारी के चलते पड़ोस में रहने वाले बाबू खान पर गोली चलाई थी। जिसमें बाबू खान घायल हुए थे और पुलिस ने धारा 307 के तहत मामला दर्ज किया था।

अमित बेग पर थी पूरे घर की जिम्मेदारीः अमित तीन भाई और एक बहन में सबसे बड़ा था। इसलिए घर चलाने की जिम्मेदारी उसी के कंधों पर थी। अमित का हाथ बंटाने के लिए उसके बीमार पिता बजीरा बेग भी स्टील पॉलिश व सेंटिंग के काम में मदद करते थे, लेकिन अब अमित के जाने के बाद घर में कमाने वाला कोई नहीं है। अमित के दो छोटे भाई साहिल व सोहेल अभी छोटे हैं।

वर्जन

नशे की हालत में दो लोगों के बीच विवाद हुआ था। जिसमें एक युवक की गोली मारकर हत्या की गई थी। आरोपित पड़ोसी के घर की छत पर दुबका हुआ मिला, उससे पूछताछ की जा रही है।

अमित सांघी, एसपी

Related Topics

Latest News