MPPSC ने राज्यसेवा में बढ़ाए 25 पद, मेडिकल आफिसर की भर्ती की घोषणा : पढ़िए

     

इंदौर। मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (पीएससी) ने राज्य सेवा परीक्षा-2020 में पदों में वृद्धि की घोषणा की है। पीएससी ने राज्य सेवा परीक्षा में 25 पदों का इजाफा किया है। नए शामिल किए गए पद वाणिज्यिक कर विभाग के हैं। साथ ही वर्षों बाद चिकित्सा अधिकारी की भर्ती प्रक्रिया करने की घोषणा भी कर दी है।

पीएससी ने 28 दिसंबर को राज्य सेवा परीक्षा 2020 की घोषणा की थी। परीक्षा में कुल 235 पदों के लिए चयन होना था। अब पूर्व घोषित विज्ञापन में संशोधन कर 25 पद और जोड़ने से पदों की कुल संख्या 260 हो गई है। जोड़े गए पदों में पांच पद वाणिज्यिक कर अधिकारी के हैं, जबकि 20 पद वाणिज्यिक कर निरीक्षक के हैं। राज्य सेवा के लिए आवेदन जमा करने की अंतिम तारीख 10 फरवरी को बीत चुकी है। प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन 11 अप्रैल को होना है।

इससे साथ लोक सेवा आयोग ने लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के अंतर्गत मेडिकल आफिसर के 727 पदों पर भर्ती के लिए भी विज्ञापन जारी कर दिया है। एमबीबीएस की डिग्री रखने वाले उम्मीदवार ही इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए 15 फरवरी से आवेदन शुरू होंगे जो 14 मार्च तक जमा किए जा सकेंगे। इसके बाद पीएससी इंटरव्यू के जरिए इन पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों का चयन करेगा। लंबे अरसे बाद पीएससी ने इतने बड़ी संख्या मेडिकल आफिसर के पदों पर चयन के लिए प्रक्रिया शुरू की है। कई जगहों पर अभी भी इन पदों पर स्थान खाली पड़े हैं।

Powered by Blogger.