SIDHI : सीधी में 30 फीट गहरी नहर में डूबी बस, 54 से ज्यादा यात्रियों के सवार होने की सूचना, 40 से ऊपर लोग लापता : रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

सीधी। मध्य प्रदेश के सीधी के रामपुर नैकिन थाना इलाके में मंगलवार सुबह 7.30 बजे एक बस 30 फीट गहरी नहर में जा गिरी। बस में करीब 54 यात्रियों के सवार होने की सूचना सामने आ रही है। हादसे के बाद 7 लोग तैरकर बाहर निकल आए, घटना में 4 लोगों के शव बाहर निकाले जाने की सूचना सामने आ रही है। नहर इतनी गहरी है कि बस पूरी तरह उसमें डूब गई है।

    

क्रेन के जरिए बस को बाहर निकालने की कोशिश की जा रही है, लेकिन वह मिल नहीं रही। बाणसागर डैम से निकलने वाले पानी को बंद करा दिया गया है। जिससे बस को तेज बहाव से रोका जा सके। बताया गया है कि बस में बघवार, चोरगढ़ी समेत आसपास के भी यात्री सवार थे। बस हादसे को लेकर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने सीधी कलेक्टर से बात की है।

दर्दनाक बस हादसा : तेज रफ्तार बस अनियंत्रित होकर नहर में गिरी, 50 से अधिक यात्री गहरे पानी में डूबे

जानकारी के मुताबिक बस सीधी से सतना जा रही थी, साइड लेने के दौरान वह पुलिया से सीधे नहर में जा गिरी। घटना के बाद पास के ग्रामीण और अन्य लोग बस में फंसे लोगों को बाहर निकालने में जुटे। मौके पर बड़ी संख्या में ग्रामीण इकट्ठे हो गए हैं। घटना की जानकारी लगते ही बस में सवार लोगों के स्वजन भी मौके पर पहुंच रहे हैं मौके पर कोहराम मचा हुआ है।


हादसे का शिकार हुई बस को रेस्क्यू कर निकाला जा रहा बाहर नहर का पानी कम होने के बाद रेस्क्यू में जुटा है अमला । बस को काट कर शवों को निकालने का किया जाएगा प्रयास।

परिहार बस अनियंत्रित होकर नहर में गिरी 4 लोगों का मिला शव, 7 लोग सुरक्षित बचें : रेस्क्यू ऑपरेशन जारी..

सीएम ने कहा- मैं अधिकारियों के संपर्क में हूं

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर कहा- 'सीधी से सतना जा रही बस के नहर में गिरने से हुए हादसे में कई अनमोल जिंदगियों के काल कवलित होने के समाचार से बहुत दु:ख हुआ। ईश्वर से दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान देने और लापता लोगों के सुरक्षित होने की प्रार्थना करता हूं। मैंने सीधी कलेक्टर से दुर्घटना के मामले में बात कर रेस्क्यू ऑपरेशन तेज करने के निर्देश दिए हैं। नहर के जलस्तर स्तर को कम करने के लिए बाणसागर की ओर से आने वाले पानी को भी रोक दिया गया है। मौके पर एसडीआरएफ और प्रशासन की टीम मौजूद है। मैं सतत अधिकारियों के संपर्क में हूं।'



लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए REWA NEWS MEDIA फेसबुक पेज लाइक करें

विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें 7694943182,6262171534 

Powered by Blogger.