INDORE : 6 मौत के बाद आई याद शहरभर के Black Spots ठीक करने की याद

Telegram

     

इंदौर। तलावली चांदा में सड़क किनारे खड़े टैंकर में पीछे से कार घुसने से छह युवकों की मौत के बाद शहरभर के ब्लैक स्पाट को सुधारने की तैयारी शुरू हो गई है। रविवार को राउखेड़ी एबी रोड ब्लैक स्पाट पर होने वाली दुर्घटनाओं के कारणों पर ट्रैफिक पुलिस व एनएचए के अधिकारी व इंजीनियरों ने बारीकी से पड़ताल की। इस दौरान यहां बहुत सी तकनीकी कमियां नजर आईं। ट्रैफिक डीएसपी उमाकांत चौधरी ने बताया कि अधिकतर हादसे मोड़ के कारण होते हैं, यहां स्ट्रीट लाइट भी बंद है। स्पीड कंट्रोल करने को लेकर कोई चेतावनी भी नहीं लिखी है, जिस कारण यहां हादसे बढ़ रहे हैं। एनएचए (भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण) के इंजीनियर व अन्य अफसरों ने करीब एक घंटे रुककर यहां से आने-जाने वाले वाहनों पर नजर रखी। यहां होने वाली दुर्घटनाओं का कारण समझा। इन्हें शीघ्र ही दूर करने का कहा।

इंदौर रेलवे स्टेशन से रविवार को चार ट्रेनों का संचालन शुरू, 1 मई से शुरू होगी एक और गाड़ी

दरअसल, एक हफ्ते पहले हुई दुर्घटना के बाद कलेक्टर कार्यालय में सांसद शंकर लालवानी की अध्यक्षता में कलेक्टर मनीष सिंह, डीआइजी मनीष कपूरिया, एमपीआरडीसी, एनएचए, नगर निगम, पीडब्ल्यूडी, ट्रैफिक पुलिस के अधिकारियों की बैठक आयोजित की गई थी। इस दौरान कलेक्टर ने एमपीआरडीसी, एनएचए, पीडब्ल्यूडी और नगर निगम के अंतर्गत आने वाली सड़कों, जिनमें तकनीकी खामिया हैं, उन्हें ठीक कराने के लिए एक महीने का समय दिया है। अफसरों को सख्त हिदायत भी दी है कि अब लेटलतीफी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। एक महीने बाद फिर से समीक्षा बैठक होगी। इसे देखते हुए अब अफसर दुर्घटना वाले स्थानों का दौरा कर रहे हैं।

जेठानी और सास से बहू से मांगे थे दो लाख रुपए, पिटाई के दौरान हो गया था गर्भपात

देवास नाके से तलावली चांदा तक डिवाइडर के बीच लगे बोर्ड व पोल हटाए

डीएसपी ने बताया कि देवास नाका से तलावली चांदा तक ट्रांसपोर्टर, कंपनियों व अन्य लोगों ने यहां विज्ञापन के बोर्ड लगा दिए थे। इस कारण बीच से अचानक आने वाले वाहन व लोग दिखाई नहीं देते थे। साथ ही मोड पर भी इन बोर्ड के कारण नहीं दिखता, इस कारण हादसों की आशंका अधिक होती हैं। डिवाइडर पर लगे ऐसे सभी विज्ञापन बोर्ड व पोल को नगर निगम के माध्यम से हटवाया गया है। साथ ही सड़क किनारे खड़े ट्रक व टैंकरों को हटाकर रास्ता साफ कराया जा रहा है, न मानने वालों पर भी लगातार कार्रवाई की जा रही है।

Powered by Blogger.