CBI ने MP समेत 11 राज्यों में की छापामार कार्यवाही : करोड़ों रुपये के होंगे खुलासे

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

भोपाल। सीबीआई ने मध्य प्रदेश समेत 11 राज्यों में छापामार कार्रवाई की है। सीबीआई ने 11 राज्यों में 100 ठिकानों पर बैंक फ्रॉड से संबंधित 3700 करोड़ रुपए का घोटाला बताया है। 11 राज्यों में मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल और निवाड़ी जिले शामिल हैं।

सीबीआई ने मध्यप्रदेश में यह कार्रवाई भोपाल के रोहित नगर निवासी प्रॉपर्टी डीलर सिद्धपाल सिंह भदौरिया और क्ष्ग्र्ए बैंक के चीफ मैनेजर रहे सतीश चंद्र अग्रवाल के घर और दफ्तर समेत ऐसे ठिकानों पर छापामार कार्रवाई की जहां से बैंक फ्रॉड संबंधित दस्तावेज मिले।

इस कार्रवाई के बाद सीबीआई ने सिद्धपाल सिंह भदौरिया के पैतृक गांव निवाड़ी जिले में भी छापामार कार्रवाई की। सिद्धपाल सिंह भदौरिया ने आईओबी बैंक के चीफ मैनेजर सतीशचंद्र अग्रवाल के साथ मिलकर बैंक को 4 करोड रुपए का चूना लगाया है।

चंद्रपाल सिंह भदौरिया ने बैंक के चीफ मैनेजर अग्रवाल से सांठगांठ कर बेची गई प्रॉपर्टी पर लोन लिया। जब जांच में तथ्य सामने आए तब इस फ्रॉड का खुलासा हुआ। सीबीआई के जारी प्रेस नोट के मुताबिक देशभर में 11 राज्य हैं, जिनमें 3700 करोड़ रुपए का घोटाला किया गया है। जहां गुरुवार को 100 से अधिक अधिक ठिकानों पर छापामार कार्रवाई की गई।

Powered by Blogger.