MP : CM शिवराज बोले अपराधियों के विरुद्ध सख्त कार्यवाही का अभियान रहेगा जारी

 

MP : CM शिवराज बोले अपराधियों के विरुद्ध सख्त कार्यवाही का अभियान रहेगा जारी

भोपाल. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मैदानी अफसरों से कहा है कि 'आपस में सुशासन-सुशासन खेलें', प्रतिस्पर्धा होगी तो परफार्मेंस बेहतर होगा। उन्होंने कलेक्टर-पुलिस अधीक्षकों से कहा कि हर सोमवार को सुबह 11:30 बजे से बात करेंगे। इस दौरान योजनाओं और सरकार की प्राथमिकताओं को छोड़कर लोगों की समस्याओं का एजेंडे होगा। उन्होंने कहा कि इसके लिए जनता का फीडबैक लिया जाएगा, जिसके आधार पर बात होगी।

मुख्यमंत्री ने यह बात कलेक्टर-कमिश्नर कॉन्फ्रेंस शुरू होने पर अफसरों से कही। उन्होंने कहा कि इंदौर ने भू माफिया के खिलाफ बेहतर काम किया है। इस अभियान में इंदौर रोल मॉडल है। यह कैसे संभव हुआ, इसका प्रेजेंटेशन इंदौर कलेक्टर मनीष सिंह देंगे। जिसे पूरे प्रदेश में लागू किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इंदौर में भूमाफिया भाग रहें हैं और लोगों को जमीनें वापस मिल रही हैं। उन्होंने कहा कि जिलों के अफसरों से कहा कि वे अपने जन्मदिन में एक पेड़ लगाएं। इसके लिए एक स्थान का चयन कर लें, ताकि आम नागरिक भी यहां पेड़ लगाकर पर्यावरण को दूषित होने से बचाने में सहयोगी बन सके।

अनूपपुर सीएमएचओ डॉ. सोनवानी को हटाया

कलेक्टर-कमिश्नर कॉन्फ्रेंस के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अनूपपुर के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. वीडी सोनवानी को हटा दिया है। मुख्यमंत्री ने कलेक्टर चंद्रमोहन ठाकुर को निर्देश दिए कि डॉ. सोनवानी फील्ड में काम करने लायक नहीं हैं। इन्हें लिखा-पढ़ी का काम दिया जाए। मंत्रालय सूत्रों ने बताया, डॉ. सोनवानी के खिलाफ वैक्सीनेशन के दौरान लापरवाही की कई शिकायतें मिल रही थीं।

अनियमितताएं करने वाली समितियों को ब्लैक लिस्टेड करें

मुख्यमंत्री ने कलेक्टरों से कहा, रबी की फसल का उपार्जन के दौरान स्व सहायता समूहों, समितियों के अलावा बड़े गोदाम मालिकों द्वारा भी किसानों से सीधे फसल की खरीदी करें।   पंजीकृत किसानों को निर्धारित समय में सत्यापन करवा कर सत्यापान रिपोर्ट दी जाए। विगत वर्ष उपार्जन कार्य के दौरान जिन संस्थाओं/समितियों द्वारा अनियमितताएं की गई हैं, उनको ब्लैक लिस्टेड किया जाए।

फीडबैक के लिए नया मैकेनिज्म

सीएम ने कांफ्रेंस में कहा कि जो बेहतर कार्य करेंगे, मैं उन्हें सम्मानित करूंगा, लेकिन जो गड़बड़ करेंगे, उनके विरुद्ध कार्रवाई होगी। हम जनता से फीडबैक लेने के लिए एक नया मैकेनिज्म बना रहे हैं। अलग-अलग तरीके से फीडबैक लेंगे, क्योंकि भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस। इंदौर स्वच्छता में प्रकाश स्तंभ और अन्य नगरों के लिए प्रेरणा है। स्वच्छता के मामले में हर जिला नंबर वन कैसे बने, इसके लिए सब मिलकर प्रयास करें। उन्होंने कहा कि सुशासन देना ही हमारा मूल उद्देश्य है। हर क्षेत्र में हम कैसे और बेहतर हो सकते हैं, इस पर काम करें।


ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या गूगल न्यूज़ या ट्विटर पर फॉलो करें. www.rewanewsmedia.comपर विस्तार से पढ़ें  मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और अन्य ताजा-तरीन खबरें

विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें  7694943182, 6262171534

Related Topics

Latest News