MP : बड़ा फैसला : बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते अप्रैल माह में होने वाली कॉलेज परीक्षाएं टली

भोपाल. एक बार फिर कोरोना के बढ़ते प्रभाव के चलते मध्य प्रदेश में अप्रैल माह में होने जा रही कॉलेज परीक्षाओं को टाल दिया गया है। बढ़ते संक्रमण को मद्देनजर रखते हुए कोरोना की समीक्षा बैठक के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा ये निर्देश जारी किया गए हैं।

मई माह में आयोजित होंगी परीक्षाएं

जारी निर्देश के मुताबिक, अब अप्रैल माह में होने वाली कॉलेजों की परीक्षा स्थगित करके मई माह में संपन्न किये जाने के निर्देश जारी किये गए हैं। इस संबंध में जानकारी देते हुए उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव ने बताया कि, कोरोना की समीक्षा बैठक के दौरान सीएम शिवराज द्वारा ये निर्देश दिये गए हैं कि, उच्च शिक्षा की सभी परीक्षाएं अप्रैल माह के बजाय मई में आयोजित कराई जाएं। मंत्री यादव ने बताया कि, कोरोना के बढ़ते कहर के चलते विद्यार्थियों की सुरक्षा और स्वास्थ्य को मद्देनजर रखते हुए मुख्यमंत्री द्वारा ये निर्णय लिया गया है।

'ओपन बुक पद्धति से जून में होंगी परीक्षाए'

उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव ने बताया कि, ये निर्णय किया गया है कि, स्नातक प्रथम और द्वितीय वर्ष और पीजी द्वितीय वर्ष की परीक्षाएं ओपन बुक पद्धति के जरिए अब जून 2021 में आयोजित होंगी। इसके अलावा, स्नातक अंतिम वर्ष और पीजी चतुर्थ सेमेस्टर की परीक्षाएं मई माह में कॉलेजों में होंगी। सभी विश्वविद्यालयों और कॉलेजों को इसी हिसाब से परीक्षाओं का संचालन करने के निर्देश दिए गए हैं।

Powered by Blogger.