REWA : विंध्य के सबसे बड़े हॉस्पिटल के गायनी वार्ड में गंदगी देख भडक़े कमिश्नर, जिम्मेदारों को लगाई फटकार : अधीक्षक समेत तीन का वेतन काटने दिए निर्देश

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

रीवा. संजय गांधी अस्पताल का प्रभारी कमिश्नर एवं कलेक्टर इलैयाराजा टी ने निरीक्षण किया। ब्लड बैंक का निरीक्षण किया। वहां पर साफ-सफाई समेत रक्त का कोष बढ़ाए जाने का निर्देश दिए। इसके बाद गायनी में निर्माणाधीन कार्यों का निरीक्षण कर जरूरी निर्देश दिए। इस दौरान गायनी वार्ड में गंदगी व टॉयलेट में पानी नहीं आने पर जिम्मेदारों को कड़ी फटकार लगाई। और कहा कि तत्काल टैंकर से पानी लाकर व्यवस्था कराएं।

कमिश्नर ने अधीक्षक समेत तीन का वेतन काटने दिए निर्देश

इस दौरान प्रभारी कमिश्नर ने अधीक्षक से यहां पर पानी नहीं है, इसे कौन देखेगा। मरीजों को पानी न मिले तो इससे अधीक्षक, डीन और कलेक्टर के रहने का मतलब क्या है। उन्होंने कहा कि अतिरिक्त बोर की व्यवस्था की जाए। प्रभारी कमिश्नर ने अधीक्षक एसपी गर्ग समेत सफाई कर्मचारियों के एक-एक दिन का वेतन राजसात किए जाने का निर्देश दिया है।

अस्पताल में थूकने पर जवाब देही सुरक्षा कर्मचारियों की

कमिश्नर ने कहा कि सफाई एजेंसी के सुपरवाइजर को कहा कि अस्पताल परिसर में थूकने पर जिम्मेदारी तय की जाएगी। इसकी जवाबदेही सुरक्षा कर्मचारियों की है। इसी मरीजों को एक वार्ड से दूसरी जगह पर रेफर करने पर जानकारी के लिए टेलीफोन लगवाने का निर्देश दिया है। निरीक्षण के दौरान मेडिकल कालेज के डीन डॉ मनोज इंदुलकर, अधीक्षक सहित अन्य चिकित्सक रहे।

मरीजों के कपड़े सूखाने का मांगा प्रस्ताव

जीएमएच परिसर में गेट के सामने अटेंडर महिलाओं के द्वारा बाउंड्रीवाल पर कपड़ा सुखाने को देख कलेक्टर ने परिसर का निरीक्षण कर सुपर स्पेशलिटी और जीएमएच के रसाई घर के सामने खाली पड़ी जमीन पर अस्पताल परिसर में मरीजों के साथ रहने वाले अटेंडर के कपड़े सुखाने व नहाने के लिए प्रस्ताव मांगा है। साथ ही निर्माण एजेंसी को पक्की फर्श बनाए जाने का निर्देश दिया है।

चैनल खुला होने पर भडक़े, बंद कराने के बाद गए

गायनी वार्ड के पिछले हिस्से में खाली जगह पर मिट्टी फिलिंग का काम चल रहा है। गायनी के गैलरी में चैनल खुला हुआ था। वहां पर आस-पास एरिया में घूम रहे थे। कलेक्टर की नजर चैनल पर पड़ी। खुला देख भडक़ गए, बोले कोई अंदर प्रवेश कर वार्ड में पहुंच जाए और वहां पर बच्चों का हाथ पकड़ ले तो किसकी जवाबदेही होगी। कलेक्टर बंद करने पर अड़ गए। आनन फानन में प्लाईउड लाकर बंद कर दिया। इसके बाद कलेक्टर वहां से हटे।


ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या गूगल न्यूज़ या ट्विटर पर फॉलो करें. www.rewanewsmedia.com पर विस्तार से पढ़ें  मध्यप्रदेश  छत्तीसगढ़ और अन्य ताजा-तरीन खबरें

विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें  7694943182, 6262171534

Powered by Blogger.