MP : 12 घंटे बंद को लेकर फैसला आज, शाम 6 से सुबह 6 तक हो सकता है LOCKDOWN

Telegram

इंदौर,भोपाल सहित उन प्रमुख शहरों में जहां पर कोरोना वायरस से संक्रमण के मामले तेज गति के साथ बढ़ रहे हैं वहां 12 घंटे का बंद लागू करने के प्रस्ताव पर विचार किया जा रहा है। इस बारे में आज दोपहर में अधिकारियों की बैठक में फैसला लिए जाने की संभावना है। मध्य प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर की रफ्तार लगातार बढ़ने से सरकार से लेकर प्रशासन तक सभी चिंतित है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को देर शाम कोरोना के वर्तमान हालातों की समीक्षा बैठक की। मंत्रालय में शाम 6 :30 बजे शुरू हुई यह बैठक रात 10 बजे तक चली। हालांकि इसमें कोई निर्णय नहीं हो पाया।

एक दिन में 18 कोरोना मरीजों का अंतिम संस्कार, श्मशानों पर शवों की कतार, कम पड़ी लकड़ियां

मुख्यमंत्री ने कहा कि वे बुधवार को दोपहर 12 बजे एक बार फिर सभी जिलों के कलेक्टरों, कमिश्नरों के अलावा मेडिकल कॉलेजों के डीन और सीएमएचओ से वीडियो के जरिए बात करेंगे। इसके बाद आगे की रणनीति तय की जाएगी। सूत्रों ने बताया कि बैठक में कोरोना नियंत्रण में लाने के लिए यह सुझाव दिया गया कि कोरोना को कंट्रोल करने के लिए 12 घंटे का बंद रखा जाए, यानी दुकानें खासकर बाजार शाम 6 से सुबह 6 बजे तक बंद रहें। 

कोरोना की दूसरी लहर की रफ्तार को देखते कोरोना पेशेंट्स के लिए नई गाइडलाइन जारी : पढ़ें ये जरुरी खबर

अभी इंदौर सहित सभी प्रमुख शहरों में नाइट कर्फ्यू लागू किया गया है। यह नाइट कर्फ्यू रात 10 से सुबह 6 बजे तक लागू किया गया था। अब इसकी अवधि रात 9 से सुबह 6 बजे तक के लिए कर दी गई है। इसके बाद भी कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या में कमी नहीं आ पा रही है। यह संख्या हर दिन एक नया रिकॉर्ड बनाते हुए नजर आ रही है। इस स्थिति को ध्यान में रखते हुए अब शाम 6 से सुबह 6 बजे तक 12 घंटे के लिए बंद लागू करने के प्रस्ताव पर विचार किया जा रहा है। अधिकारियों ने उम्मीद जताई है कि आज की बैठक में इस बारे में फैसला हो जाएगा।


ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या गूगल न्यूज़ या ट्विटर पर फॉलो करें. www.rewanewsmedia.com पर विस्तार से पढ़ें  मध्यप्रदेश  छत्तीसगढ़ और अन्य ताजा-तरीन खबरें

विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें  7694943182, 6262171534

Powered by Blogger.