MP बजट का आज छठवां दिन : धर्म स्वातंत्र्य विधेयक, न्यायालय अधिनियम में संशोधन सहित ये विधेयक किए जाएंगे पेश

Telegram

        

भोपाल। मध्यप्रदेश विधानसभा के बजट सत्र का आज छठवां दिन है। सदन में आज कई अहम मुद्दों पर पक्ष और विपक्ष में बीच हंगामा होने के आसार हैं। वहीं कल यानी 2 मार्च को वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा सदन में प्रदेश का बजट पेश करेंगे।

विधानसभा में आज धर्म स्वातंत्र्य विधेयक पेश किया जाएगा। सरकार ने अभी अध्यादेश के माध्यम से कानून को लागू किया है। इसके अलावा निजी विश्वविद्यालय संशोधन विधेशक भी पेश किया जाएगा।डॉक्टर बीआर अंबेडकर, पंडित एसएन शुक्ला और भोज मुक्त विश्वविद्यालय संशोधन विधेयक पेश होगा। न्यायालय अधिनियम में संशोधन का विधेयक भी पेश किया जाएगा।

जानकारी के मुताबिक कांग्रेस विधायक विक्रम सिंह पन्ना नेशनल पार्क के विस्थापितों का मामला उठाएंगें, वहीं कांग्रेस विधायक आलोक चतुर्वेदी छतरपुर में मेडिकल कॉलेज निर्माण का मामला ध्यानाकर्षण के जरिए उठाएंगें ।

बता दें कि वित्तीय वर्ष 2021-22 का बजट 2 मार्च को पेश किया जाएगा। कोरोना वायरस महामारी की वजह से राज्य सरकार इस बार खर्चों में कटौती पर फोकस कर रही है। ऐसा माना जा रहा है। इस बार राज्य सरकार खर्चों में कटौती कर करीब 3000 करोड़ रुपए बचाने की कोशिश करेगी।

Powered by Blogger.