MP : कक्षा 1 से 8 वी तक की कक्षाओं को बंद करने का निर्देश तो 9वीं से 12वीं तक की क्लासेस 1 अप्रैल से शुरू

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

भोपाल। मध्यप्रदेश में छोटे बच्चों के स्कूल अभी नहीं खुलेंगे। पहली से लेकर 8वीं तक के सभी सरकारी और निजी स्कूल 15 अप्रैल तक बंद ही रहेंगे। 9वीं से लेकर 12वीं तक की क्लासेस पूर्व में जारी आदेश के अनुसार 1 अप्रैल से संचालित की जा सकेंगी। इसमें पेरेंट्स की सहमति जरूरी होगी। प्रदेश में अभी 31 मार्च तक सभी तरह के शिक्षण संस्थान बंद किए गए थे। नए आदेश अवर सचिव स्कूल शिक्षा विभाग संजय गोयल ने मंगलवार को जारी कर दिए हैं।

आदेश में कहा गया है कि 4 दिसंबर 2020 को हुई बैठक में कक्षा 1 से लेकर 8वीं तक की क्लास 31 मार्च तक बंद रखने का निर्णय लिया गया था। कोरोना के प्रकोप को देखते हुए अब इन्हें 15 अप्रैल तक बंद रखा जाएगा। 9वीं और 12वीं की क्लासेस को पहले के आदेश के अनुसार लगाया जाएगा। यह आदेश सभी कलेक्टर्स को जारी कर दिया है।

नौवीं से 12वीं तक के स्टूडेंट के लिए पेरेंट्स की सहमति जरूरी

कोरोनाकाल में आठवीं तक के स्कूल लगातार बंद चल रहे हैं। नौवीं से बारहवीं तक के स्कूल को सशर्त खुलवाया गया था। मार्च में बढ़ते हुए कोरोना के मामलों को देखते हुए अचानक फैसला कर इन्हें भी बंद कराना पड़ा था। अब सरकार ने नौवीं से बारहवीं तक के सभी स्कूलों खोलने की सहमति दे दी है। इसमें कहा है कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा। स्टूडेंट के स्कूल में आने के लिए पेरेंट्स की सहमति भी आवश्यक है।

छोटे बच्चों के लिए ऑनलाइन क्लास का कार्यक्रम जारी

भोपाल में कार्मल कान्वेंट भेल समेत कई स्कूलों ने छोटे बच्चों के नए शिक्षण सत्र 2021-22 की ऑनलाइन क्लास शुरू करने का कार्यक्रम किया है। इसमें यह क्लासेस 6 अप्रैल से ऑनलाइन लगाई जाएंगी। फिजिकल उपस्थिति के जरिए स्कूलों को 23 जून के बाद ही संचालित करने का कार्यक्रम जारी किया गया है। निजी स्कूल संचालक भी पहली से आठवीं तक की ऑफलाइन क्लासेस अभी शुरू करने के मूड में नहीं थे।


ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या गूगल न्यूज़ या ट्विटर पर फॉलो करें. www.rewanewsmedia.com पर विस्तार से पढ़ें  मध्यप्रदेश  छत्तीसगढ़ और अन्य ताजा-तरीन खबरें

विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें  7694943182, 6262171534

Powered by Blogger.