REWA : दंतेवाड़ा में शहीद हुआ रीवा का लाल लक्ष्मीकांत दिवेदी : प्रेशर IED ब्लास्ट की चपेट में आया था जवान

Telegram

                     

राज्य पुलिस के झारखंड जगुआर के तीन जवानों की कथित रूप से मौत हो गई और दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। दबाव में सुधार विस्फोटक उपकरण (आईईडी) विस्फोट गुरुवार सुबह झारखंड के पश्चिमी सिंह भूम के हो या हातु गांव के वन क्षेत्र में हुआ।

एक अधिकारी ने कहा कि 197 बटालियन सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स (CRPF) के एक जवान ने गुरुवार सुबह लगभग 8:45 बजे हुए IED ब्लास्ट में मामूली चोटों का सामना किया।

यह हमला कथित तौर पर झज्जर इलाके में नक्सलियों द्वारा किया गया था। झारखंड पुलिस ने समाचार एजेंसी एएनआई के हवाले से बताया, "विस्फोट के बाद, बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान शुरू किया गया है।"

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में गुरुवार की दोपहर हुए IED ब्लास्ट में एक जवान शहीद हो गया. घटना गीदम थाना क्षेत्र के पाहुरनार की है. इस घटना की पुष्टि करते हुए दंतेवाड़ा एसपी डॉ. अभिषेक पल्लव ने बताया कि ये ब्लास्ट जिला मुख्यालय से करीब 45 किमी दूर हुआ है. सूचना मिलते ही फोर्स मौके पर पहुंची और सर्चिंग शुरू की.

उन्होंने बताया कि इंद्रवती नदी पर पुल निर्माण कार्य चल रहा है. जिसमें 22वीं बटालियन के जवानों को सुरक्षा ड्यूटी पर तैनात किया गया है. CAF हेड कांस्टेबल लक्ष्मीकांत द्विवेदी भी वहीं पर तैनात थे. वह करीब 12.30 बजे एक पेड़ के नीचे खाना खाने के लिए बैठे, जैसे ही उन्होंने खाना शुरू किया, तभी IED ब्लास्ट हो गया. ब्लास्ट इतना जबरदस्त था कि जवान लक्ष्मीकांत के शरीर के चिथड़े उड़ गए.

एसपी का कहना है कि ये विस्फोट जिला मुख्यालय से करीब 45 किमी दूर हुआ है. उन्होंने बताया कि नक्सलियों ने पहले से ही मौके पर 5 किलो का टिफिन बम लगाया हुआ था. जिसकी चपेट में जवान लक्ष्मीकांत आ गए. घटना के बाद इलाके में सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध कर दिए गए हैं, साथ ही सर्चिंग जारी है.


लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए REWA NEWS MEDIA फेसबुक पेज लाइक करें

Powered by Blogger.