REWA : इनाम व बैठक तक सीमित रह गई है जिले की कानून व्यवस्था : बेख़ौफ़ हुए अपराधी नहीं है पुलिस का डर

 

REWA : इनाम व बैठक तक सीमित रह गई है जिले की कानून व्यवस्था : बेख़ौफ़ हुए अपराधी नहीं है पुलिस का डर

रीवा। जिले के सुहागी थाना अंतर्गत हुए सुरेंद्र तिवारी की हत्या के आरोपित अब तक पुलिस के हाथ नहीं लगे पुलिस अभी उन्हें पकड़ने के लिए बैठक कर इनाम घोषित कर चुकी है तो दूसरी ओर जिला मुख्यालय में भिक्षावृत्ति करने वाली महिला की पत्थर से कुचल कर हत्या कर दी गई है पुलिस अन्य मामलों की तरह एक बार फिर विवेचना की राग अलापने लगी है मामला शहर के सिविल लाइन थाने का बताया गया है जहां भिक्षावृत्ति कर जीवन यापन करने वाली महिला सावित्री सिंह उम्र 55 वर्ष निवासी कोटा थाना पनवार जिला रीवा की हत्या की गई है पुलिस मामला दर्ज कर हत्या करने वालों का पता लगाने में जुट गई है।

बैठक एवं इनाम का दौर जारी

इन दिनों शहर की कानून व्यवस्था पटरी से उतरती नजर आ रही है यही कारण है कि आए दिन हत्या जैसे जघन्य अपराध को अपराधी बेखौफ अंजाम दे रहे हैं तो दूसरी और हर हत्या के बाद आरोपी का नाम बताने वाले को नगद पुरस्कार देने की घोषणा पुलिस कप्तान राकेश कुमार सिंह द्वारा कर दी जाती है इतना ही नहीं प्रदेश हत्या के बाद क्राइम मीटिंग आयोजित कर अपराधियों तक पहुंचने की रणनीति तैयार की जाती है बैठक के तुरंत बाद शहर के 30 स्थानों में से तकरीबन दो दर्जन थानों से सरकारी प्रेस नोट जारी कर नशीली कफ सिरप पकड़ने एवं कच्ची शराब पकड़ने की सफलता की कहानी बताई जाती है बावजूद इसके शहर में बिगड़ी हुई कानून व्यवस्था दिन पर दिन हो रही हत्या और चोरी जैसे अपराध पर लगाम नहीं लग पा रही है।

नही हुई गिरफ्तारी

गत दिनों भाजपा नेता की चाकू से गोदकर हत्या कर दी गई थी उक्त मामले में पुलिस ने 5 आरोपितों को नाम नेट भी कर लिया था बावजूद इसके अब तक किसी एक की भी गिरफ्तारी नहीं हो सकी है हालांकि अपराधियों को पकड़ने सजा दिलाने के लिए बनाए गए पुलिस विभाग के कर्मचारी गिरफ्तारी करने में असफल नजर आ रहे हैं यही कारण है कि पुलिस कप्तान आरोपितों पर इनाम घोषित कर गिरफ्तारी करने की तैयारी में जुट गया है बताया गया है कि गिरफ्तारी के लिए अब पुलिस रिश्तेदारों से मदद की गुहार लगा रही है।

देखो !सुधर जाए

दिन प्रतिदिन अपराध घटित हो रहे हैं वहीं पुलिस कप्तान राकेश कुमार सिंह क्राइम मीटिंग आयोजित कर थाना प्रभारियों को सुधारने हिदायत देते नजर आए हालांकि इस दौरान कुछ डीएसपी द्वारा थाना प्रभारियों के कार्य प्रणाली पर सवाल उठाया गया तो पुलिस कप्तान द्वारा पूरे मामले को अनसुना करते हुए एक बार फिर थाना प्रभारियों पर विश्वास जताया गया मीटिंग है साफ तौर पर कहा गया है टीआई से ज्यादा बेहतर नए एसआई काम कर रहे हैं।

रिश्तेदारों ने की हत्या

भिक्षावृत्ति कर जीवन यापन करने वाली मृतिका सावित्री सिंह की बेटी ममता सिंह ने आरोप लगाया है कि उसके मां का जमीनी विवाद लंबे समय से चल रहा था उक्त जमीन के लालच में परिजनों रिश्तेदारों ने उसकी मां की हत्या की है हालांकि मौके पर पहुंची सिविल लाइन पुलिस ने बेटी ममता सिंह का बयान दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है बताया गया है कि सावित्री सिंह के नाम पर गांव में ढाई एकड़ जमीन है जिसका मामला एसडीएम जवा न्यायालय में चल रहा है।

इनका कहना है

सावित्री सिंह की पत्थर से कुचल कर हत्या की गई है मामला दर्ज कर मामले की विवेचना कर रहे हैं जल्द ही खुलासा किया जाएगा।

ओंकार तिवारी थाना प्रभारी सिविल लाइन


ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या गूगल न्यूज़ या ट्विटर पर फॉलो करें. www.rewanewsmedia.com पर विस्तार से पढ़ें  मध्यप्रदेश  छत्तीसगढ़ और अन्य ताजा-तरीन खबरें

विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें  7694943182, 6262171534

Related Topics

Latest News