RAIPUR : नारायणपुर जिले में नक्सलियों ने आईईडी विस्फोट से पुलिस जवानों से भरी बस को उड़ाया : 5 जवान शहीद

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें


रायपुर: छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले में नक्सलियों ने पुलिस जवानों को ले जा रही एक बस को मंगलवार शाम करीब 4 बजे आईईडी विस्फोट से उड़ा दिया. घटना में 4 जवानों के मारे जाने की पुष्टि पुलिस अधिकारियों ने की है.

बस्तर रेंज के आईजी पुलिस सुंदरराज पी ने बताया कि घटना उस वक्त हुई जब डिस्ट्रिक्ट रिज़र्व गार्ड (डीआरजी) के करीब 24 जवानों को लेकर एक नक्सल विरोधी अभियान से बस नारायणपुर जिला मुख्यालय वापस आ रही थी.

आईजी सुंदरराज ने बताया, ‘नक्सल विरोधी अभियान के बाद डीआरजी बल की बस जिला मुख्यालय नारायणपुर वापस लौटते वक्त कन्हार गांव और कड़ेनार रोड के बीच हुए आईईडी विस्फोट में एक वाहन चालक सहित 4 जवान शहीद हो गये. घटना में 2 जवान गंभीर रूप से घायल हैं और 12 अन्य जवानों को मामूली चोट आने की प्राथमिक जानकारी मिली है.’

उन्होंने कहा, ‘घटनास्थल पर अतिरिक्त रिइन्फोर्समेंट पार्टी भेजी गई है एवं घायल जवानों को उपचार हेतु भारतीय वायुसेना के हेलीकॉप्टर के माध्यम से रायपुर भेजा जा रहा है.’

मीडिया से बात करते हुए नारायणपुर एसपी मोहित गर्ग ने बताया, ‘घटना छोटेडोंगर पुलिस स्टेशन स्थित कन्हार गांव और कड़ेनार पुलिस कैम्पों के बीच एक पुलिया पर करीब 4 बजे शाम को हुई. आईईडी ब्लास्ट में बस पुलिया से नीचे गिर गई जिसके कारण पुलिस जवान शहीद हुए हैं. करीब 15 जवान घायल हैं. घायल जवानों को पहले नारायणपुर जिला मुख्यालय लाया जा रहा है. वहां से एयरलिफ्ट कराकर रायपुर भेजा जाएगा.’ उन्होंने बताया कि बस में 24 डीआरजी जवान सवार थे.

Powered by Blogger.