SATNA : शहर की हाल जानने निकली नवागत आयुक्त तेज तर्रार आईएएस तन्वी हुड्डा

 

     SATNA : शहर की हाल जानने निकली नवागत आयुक्त तेज तर्रार आईएएस तन्वी हुड्डा

सतना. सतना नगर निगम में नई आयुक्त के रूप में तेज तर्रार आईएएस तन्वी हुड्डा ने पदभार संभाल लिया है। इतना ही नहीं कार्यभार संभालते ही वह शहर की तस्वीर बदलने की मुद्रा में नजर आ रही हैं। इसकी शुरूआत उन्होंने शहर की सफाई व्यवस्था का हाल जाना। इसके लिए वो शहर के इस कोने से उस कोने तक गईं। हालांकि लगभग हर जगह उन्हें मायूसी ही हाथ लगी। लेकिन आम नागरिकों के बीच नई आयुक्त नगर निगम से काफी उम्मीदें बंधी हैं।

दर्दनाक सड़क हादसा : स्कॉर्पियो में सवार इंदौर से खरगोन जा रहे थे मजदूर, बाइक को टक्कर मार खड़े ट्रक से टकराई कार, 2 की मौत, 9 घायल

सफाई व्यवस्था का जायजा लेने के लिए तन्वी हुड्डा सुबह-सुबह ही आवास से निकल पड़ीं। लेकिन वह जहां भी गईं या यूं कहें कि जहां तक उनकी नजर पहुंची उन्हें गंदगी और कूड़े का अंबार ही नजर आया। वो चाहे मुख्य मार्ग हों या गलियां। सड़कों पर कूड़े के ढेर दिखे तो कई जगह बजबजाती नालियां। एक तालाब पर उनकी नजर गई तो पाया कि उसमें जलकुंभी का कब्जा है। इसी कड़ी में जब वह डंपिंग ग्राउंड पहुंचीं तो पार्किंग स्थल पर ही अतिक्रमण पाया।

शहर को जानने पहचानने निकलीं नवागत आयुक्त नगर निगम तन्वी

वह नगर पालिक सतना की दीनदयाल रसोई योजना, नवीन सब्जी मंडी और बाइपास स्थित एमआरएफ सेंटर को भी देखा। नवीन सब्जी मंडी भी गईं। मंडी के बाहर सब्जी विक्रेताओं द्वारा बेतरतीब ढंग से अतिक्रमण कर सब्जी का व्यवसाय करते पाए गए । साथ ही साथ दीनदयाल रसोई योजना के सामने पेवर्स लगाए जाने के उद्देश्य से रोड को खोद कर छोड़े जाने को भी संज्ञान में लिया।

इंदौर की युवती ने हैदराबाद के युवक से दुबई में की शादी, वादा किया था धर्म परिवर्तन नहीं कराएगा, पति के खिलाफ FIR दर्ज

नगर भ्रमण के दौरान और उसके बाद उन्होंने कार्यपालन यंत्री नगर पालिक निगम सतना को निर्देश दिया कि दीनदयाल रसोई योजना के सामने पेवर्स लगाने का कार्य अतिशीघ्र पूर्ण कराएं।। साथ ही उन्होंने शहर के सफाई व्यवस्था को दुरुस्त करने और स्वच्छ सर्वेक्षण -2021 की प्रतिस्पर्धात्मक स्थिति में प्रदेश में बेहतर स्थान प्राप्त करने के लिए रैमकी व नगर पालिक निगम सतना के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की संयुक्त बैठक की।

यात्रियों की सुविधा को देखते इंदौर से चलने वाली छह स्पेशल गाड़‍ियों में लगेंगे अतिरिक्त कोच

बैठक में कचरा संग्रह, अधिक वाहनों से कचरा सफाई व्यवस्था, अधिक से अधिक घरों से कचरा एकत्रित, प्रतिदिन झाड़ू व्यवस्था सहित सफाई के संबंध में निर्देश दिए। निगमायुक्त द्वारा शहर के नागरिकों से भी सफाई व्यवस्था में सहयोग करने और गंदगी न फैलाने की अपील की।


ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या गूगल न्यूज़ या ट्विटर पर फॉलो करें. www.rewanewsmedia.comपर विस्तार से पढ़ें  मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और अन्य ताजा-तरीन खबरें

विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें  7694943182, 6262171534

Related Topics

Latest News