REWA : विवादित जमीन का सीमांकन करने पहुंचे राजस्व कर्मी के साथ नोकझोंक

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

रीवा । शहर के सिटी कोतवाली थाना अंतर्गत बंदरिया स्थित मस्जिद की जमीन के सीमांकन करने पहुंची राजस्व टीम के साथ स्थानीय लोगों ने जमकर झूमे झटके की है मौके पर मौजूद अप्रिय स्थिति को देखकर आनन-फानन में पुलिस को मौके पर बुलाया गया सूचना पाकर मौके पर पहुंची कोतवाली पुलिस विवादित स्थित निर्मित कर रहे 15 लोगों के विरुद्ध धारा 151 के तहत मामला पंजीबद्ध कर उन्हें थाने में बैठा लिया था बाद में उन्हें तकरीबन 3 घंटे के बाद जमानत पर रिहा कर दिया गया है पूरा मामला मस्जिद की जमीन पर किए गए अतिक्रमण व आम रास्ता बंद करने को लेकर बताया जा रहा है।

क्या था मामलाः मिली जानकारी में बताया गया है कि आवेदन कर्ता गुलाम हुसैन ने जिला कलेक्टर के पास आवेदन देकर अपनी पुश्तैनी जमीन के सीमांकन कराने की बात कही थी उक्त आदेश पर कलेक्टर द्वारा बनाई गई टीम सोमवार को सीमांकन करने मौके पर पहुंची आराजी नंबर 192 में 1 एकड़ 2 डिसमिल जमीन स्वर्गीय रईस खान मस्जिद बनाने के लिए दान दी थी कुछ हिस्से में मस्जिद का निर्माण कार्य हुआ था जबकि खाली पड़ी जमीन पर उन्हीं के वंशजों ने यह कहते हुए कब्जा कर लिया था कि यह जमीन उनकी है जबकि कुछ अन्य लोगों ने भी खाली पड़ी जमीन में मकान बनाकर मस्जिद के सामने से रास्ता निकाल लिया था उक्त जमीन को खाली कराने तथा पुनः मालिकाना हक दिलाने के लिए गुलाम हुसैन ने कलेक्ट्रेट कोर्ट में दावा कर रखा है साथ ही सीमांकन कराने के लिए आवेदन पत्र भी लगा रखा है।

बंद हो रास्ता

आसपास के लोगों ने जानकारी दी है कि अगर सीमांकन कर मस्जिद की जमीन पर गुलाम हुसैन को मालिकाना हक दिया जाता है तो आसपास के तकरीबन 2 दर्जन से अधिक घरों का आम रास्ता बंद हो जाएगा जिसको लेकर मोहल्ले वासियों द्वारा तहसीलदार न्यायालय में केस लगाया गया है बावजूद इसके राजस्व विभाग घूस लेकर जबरन सीमांकन करने का प्रयास कर रहा है सीमांकन करने पहुंची टीम ने बताया कि वह लगातार तीन बार से जमीन का सीमांकन करना चाहते हैं लेकिन स्थानीय लोगों द्वारा लगातार विरोध किया जाता रहा है लिहाजा इस बार पुलिस बल की मदद ली गई है।

पुलिस दिखाई सख्ती

सीमांकन के दौरान कि स्थानीय लोग लगातार राजस्व टीम को सीमांकन करने से रोक रहे थे लिहाजा मौके पर मौजूद कोतवाली थाना प्रभारी ए पी सिंह द्वारा सख्ती दिखाई गई। जिसके बाद सीमांकन हो सका है।

वर्जन

सीमांकन करने आई राजस्व टीम के साथ नोकझोंक करने का प्रयास ही स्थानीय लोगों ने किया था हालांकि मौके पर पहुंची पुलिस ने 15 लोगों के विरुद्ध 151 की कार्रवाई की है।

Powered by Blogger.