REWA : APS रोड पर संचालित मेडिकल स्टोर पर अधिकारियों का छापा, प्रतिबंधित दवाओं को लेकर दी चेतावनी

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

रीवा. शहर में मेडिकल स्टोर संचालक प्रतिबंधित दवाएं बेच रहे हैं। मंगलवार दोपहर इसकी सूचना पर राजस्व और ड्रग इंपेक्टर ने संयुक्तरूप से यूनिवर्सिटी रोड पर दो अलग-अलग मेडिकल स्टोर पर छापामार कार्रवाई के दौरान स्टाक खंगाला। इस दौरान लाइसेंस सही जगह पर नहीं लगाए जाने पर चेतावनी दी। प्रतिबंधित दवाएं नहीं मिलने पर नियम-कायदे के तहत स्टोर संचालित करने की समझाइस दी। नायब तहसीलदार निवेदिता त्रिपाठी ने इस दौरान मेडिकल स्टोर संचालक और वहां पर खड़े ग्राहकों को कोरोना बचाव को लेकर समझाइस दी।

नायब तहसीलदार ने किया जागरुक

नायब तहसीलदार ने निवेदिता ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर शुरू हो गई है। इस लिए अभी से एहतियात जरूरी है। मास्क अभियान के तहत मास्क लगाने की भी समझाइस दी। ड्रग इंपेक्टर प्रियंका चौबे ने बाला जी और प्रकाश मेडिकल स्टोर संचाकल को समझाइ दी कि लाइसेंस शर्त के अनुसार ही दवाओं की बिक्री करें। प्रतिबंधित दवाएं बेचने की सूचना मिली थी।

प्रतिबंधित दवाएं मिली तो निरस्त होगा लाइसेंस

जांच में यदि प्रतिबंधित दवांए मिली तो लाइसेंस निरस्त किए जाने का प्रस्ताव तैयार किया जाएगा। इस दौरान ड्रग इंपेक्टर ने मेडिकल स्टोर संचालकों को कोरोना बचाव से जुड़े मास्क व सेनेटाइज आदि बिक्री में मनमानी न किए जाने की भी समझाइस दी गई। इस दौरान कई अन्य कर्मचारी मौजूद रहे।

Powered by Blogger.