MP : पिकनिक मांगी मौत मिली : जिस पति को पाने के लिए युवती ने धर्म तक बदल डाला उसी पति ने गला घोंटकर दे डाली मौत

मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा में हत्या का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। 20 साल के पति ने पत्नी की सिर्फ इसलिए हत्या कर दी, क्योंकि उसने बाहर घुमाने की जिद की थी। हत्या के बाद शातिर पति उसका शव लेकर अस्पताल गया और बीमारी का बहाना बनाकर डॉक्टर को दिखाया। डॉक्टर ने जांच के बाद उसे मृत बता दिया। साथ ही पुलिस को सूचना देकर शव पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया।

30 दिन बाद जब युवती की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आई , जिसमें पता चला कि महिला की गला घोंट कर हत्या की गई है। पुलिस ने जब कड़ाई से पूछताछ की तो पति ने हत्या की बात स्वीकार की।

पुलिस ने बताया कि दमुआ नंबर आठ निवासी सिद्धार्थ उर्फ बिट्टू हलदार (20) ने दूसरे धर्म की रिजवाना (20) से एक साल पहले लव मैरिज की थी। विवाह के बाद रिजवाना का नाम सीमा हलदार रखा गया था। सीमा ने किसी काम के लिए 15 सौ रुपए मांगे थे और बाहर घुमाने की जिद करने लगी थी। इसी बात को लेकर 25 फरवरी को दोनों में विवाद हुआ। इसी दौरान सिद्धार्थ ने उसकी चुनरी से गला घोंटकर हत्या कर दी। परिजनों के साथ मिलकर पुलिस को धोखा देने के लिए अस्पताल पहुंच गया।

PM रिपोर्ट से खुलासा

पुलिस ने पूछताछ की तो आरोपी और उसके परिजनों ने बीमारी की बात कही। पुलिस भी घ्ग् रिपोर्ट का इंतजार करने लगी। आरोपी को लगा कि वे बच गए हैं, लेकिन 25 मार्च को पुलिस के पास पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट पहुंची, तो पूरा मामला सामने आ गया। पुलिस पति सिद्धार्थ को थाने ले आई और पूछताछ शुरू की। वह पुरानी बात ही बताता रहा। पुलिस ने जब सख्ती की और घ्ग् रिपोर्ट उसके सामने रखी तो वह टूट गया। उसने हत्या की बात स्वीकार कर ली। पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज करके उसे कोर्ट में पेश करके जेल भेज दिया।

बेरोजगार है, एक साल पहले की थी लव मैरिज

आरोपी सिद्धार्थ बेरोजगार है। सिद्धार्थ परिवार के साथ ही रहता था। बेरोजगार होने की वजह से सीमा से अकसर उसका विवाद होने लगा था।

Powered by Blogger.