यात्रियों के लिए खुशखबरी : रेलवे ने बदली टिकट की कीमतें, अब 50 नहीं, 30 रुपए में मिलेगा प्लेटफॉर्म टिकट

Telegram

सागर। पेट्रोल-डीजल, LPG, CNG-PNG की बढ़ती कीमतों ने आम आदमी के घर का बजट पहले से ही बिगाड़ रखा है, वहीं बीते दिनों पहले भारतीय रेलवे ने प्लेटफॉर्म टिकट (Platform Tickets) भी महंगा कर दिया था लेकिन अब भारतीय रेलवे ने यात्रियों को राहत दी है। बता दें कि बीते दिनों पश्चिम मध्य रेलवे ने स्टेशनों में प्रवेश के लिए प्लेटफॉर्म टिकट की सुविधा शुरू कर दी है।

30 रुपए में जारी होंगे टिकट

वहीं कोविड-19 संक्रमण से बचाव को ध्यान में रखते हुए प्लेटफॉर्म पर ज्यादा भीड़ इकट्ठी न हो, इसके लिए प्लेटफॉर्म टिकट (platform ticket) की कीमत में पांच गुना इजाफा किया गया था लेकिन अब शुक्रवार को एक बार फिर इस कीमत को रिवाइज्ड किया गया है। अब प्लेटफॉर्म टिकट 30 रुपए में जारी होंगे। स्टेशन प्रबंधक नरेंद्र सिंह ने बताया कि प्लेटफॉर्म टिकट के लिए काउंटर ओपन हो चुके हैं। इन काउंटरों पर केवल यहीं टिकट जारी किए जाएंगे। पहले दिन 12 लोगों ने प्लेटफॉर्म टिकट लिया है।

यहां पर देने होंगे 20 रुपए

वहीं दूसरी ओर भोपाल मंडल के हरदा, इटारसी, होशंगाबाद, संत हिरदाराम नगर, विदिशा, गंजबासौदा, बीना, अशोकनगर, गुना एवं शिवपुरी स्टेशन पर प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत 20 रुपए प्रति व्यक्ति तय की गई है। इसके अतिरिक्त मंडल के बाकी सभी स्टेशनों पर 10 रुपए में प्लेटफॉर्म टिकट मिलेगा। मध्यप्रदेश में ही नहीं बल्कि दूसरों राज्यों में भी प्लेटफॉर्म टिकट को महंगा कर दिया गया है।

अगर आप दिल्ली से गाजियाबाद सफर करते हैं तो आपको 10 रुपये की जगह 30 रुपये देना होगा। प्लेटफॉर्म टिकट महंगा करने के पीछे रेलवे का तर्क है कि कोरोना महामारी के बीच स्टेशनों पर ज्यादा भीड़ इकट्ठा न हो इसलिए ये फैसला लिया गया है।

Powered by Blogger.