REWA : रीवा जिले में अब से संडे को रहेगा सम्पूर्ण लॉकडाउन : कलेक्टर ने दी जानकारी

Telegram

भोपाल। कैबिनेट की बैठक में कोरोना की वर्तमान स्थिति पर चर्चा की गई। गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में कोरोना को लेकर गंभीरता से चर्चा की गई। इनमें वैक्सीनेशन के दायरे का बढ़ाने और संक्रमण के फैलाव को रोकने पर विचार किया गया।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कोरोना के बढ़ते मामले को लेकर आज समीक्षा बैठक ली

भोपाल,इंदौर,जबलपुर के बाद रीवा समेत प्रदेश के समस्त जिलों में भी रविवार को लगेगा लॉकडाउन

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कोरोना के बढ़ते मामले को लेकर समीक्षा बैठक ली ,जिसके बाद रीवा जिले में भी अब संडे को लॉकडाउन लगेगा।कलेक्टर ने बैठक के बाद मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि हाल ही में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए यह फैसला लिया गया है कि अब से रविवार को संपूर्ण लॉकडाउन रहेगा जो कि शनिवार की रात्रि 10:00 बजे से लेकर सोमवार की सुबह 5:00 बजे तक जारी रहेगा।गौरतलब है कि रीवा में बीते 24 घंटे में 28 केस कोरोना के आये जिसके बाद यह निर्णय लिया गया है,विगत एक सप्ताह से मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है।कलेक्टर नेे कहा कि प्रदेश के समस्त जिलों में लॉकडाउन लगाया जाएगा जिसके तहत रीवा में भी लॉकडाउन लगाया जाएगा।साथ ही कोविड रोकने अन्य आवश्यक कदम उठाए जाएंगे।

कोरोना को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा- वैक्सीनेशन जरूरी है..

कोरोना की समीक्षा और कैबिनेट की बैठक में मुख्यमंत्री ने शिवराज ने कहा कि सभी वैक्सीनेशन करवा रहे हैं, यह प्रतिरोधक क्षमता पैदा करेगा। कोरोना को हम तभी परास्त कर पाएंगे, जब हमारे शरीर में प्रतिरोधक क्षमता होगी, इसलिए वैक्सीनेशन जरूरी है। वैक्सीनेशन के अभियान में सभी का सक्रिय सहयोग मिले।

सीएम ने आगे कहा कि आज मैं 2 विषयों पर चर्चा का निर्देश दूंगा। पहला जलाभिषेक अभियान। बरसात के पहले हम ऐसी जल संरचनाएं बनाएं, जो पानी को बहने से रोके। दूसरा किसानों से गेहूं, चना, रवि की फसलों की खरीदी प्रारंभ हो गई है। किसानों को कोई तकलीफ ना हो इसे ध्यान में रखा जाएगा।

सीएम के हुई बैठक में सभी जिलों के कलेक्टरों, कमिश्नरों के अलावा मेडिकल कॉलेजों के डीन और सीएमएचओ भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जुड़े हैं। सीएम शिवराज ने कोरोना के रोकथाम के लिए कई अहम निर्देश दिए हैं

मंत्रियों और अधिकारियों से की सीधी चर्चा

मध्यप्रदेश शिवराज कैबिनेट की बैठक में कोरोना को लेकर मंत्रियों के साथ जिले के अधिकारियों से सीधी चर्चा की। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंत्रियों के साथ अधिकारियों को जागरूकता अभियान चलाने पर जोर दिया। सीएम शिवराज ने बैठक में बताया की सभी जिलों में पर्याप्त बिस्तरों की उपलब्धता है। किसी तरह के भ्रम को लेकर चिंता करने की जरुरत नहीं है। बैठक में मुख्यमंत्री ने सभी कलेक्टरों व स्वास्थ्य अधिकारियों को अस्पतालों में व्यवस्थाएं करने के निर्देश दिए हैं। बैठक में मध्य प्रदेश में तकनीकी महाविधालय में कार्यरत टीचर और नॉन टीचिंग स्टॉफ को सातवें पुनरक्षित वेतन मान को लेकर मंजूरी दी गई।


Powered by Blogger.