मध्य प्रदेश में फिल्म निर्माण के लिए मिलेगा पूरा प्रोत्साहन : श‍िवराज स‍िंह

Telegram

भोपाल । मध्य प्रदेश में देश-विदेश के फिल्मकारों को फिल्म निर्माण के लिए पूरा सहयोग दिया जाएगा। फीचर फिल्म हो या वृत्तचित्र, इनकी थीम महिला सशक्तिकरण या समाज के उपयोग का कोई विषय है तो सरकार पूरा प्रोत्साहन देगी। ऐसी फिल्मों को टैक्स से छूट भी दी जा सकती है।

यह बात मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को हालीवुड फिल्म निर्माता, निर्देशक और लेखिका श्वेता राय से चर्चा के दौरान कही। राय कटनी के कैमोर की मूल निवासी हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि फिल्मों में महिला पात्रों के सशक्तिकरण को प्रमुखता दी जाती रही है।

हाल ही में मध्य प्रदेश में महिलाओं के स्वसहायता समूहों ने फेस मास्क और सैनिटाइजर निर्माण कर लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। ऐसे विषयों को फीचर और डाक्यूमेंट्री फिल्मों का आधार बनाया जा सकता है।

इस दौरान श्वेता राय ने बताया उन्होंने विश्व की 10 प्रमुख महिलाओं को केंद्र में रखकर एक फिल्म बनाई है। इसमें कोविड से बचाव की वैक्सीन में सहयोगी भारतीय डा. सौम्या स्वामीनाथन और प्रथम पायलट स्वाति रावल शामिल हैं। मुख्यमंत्री ने कहा प्रमुख सचिव संस्कृति शिवशेखर शुक्ला को प्रदेश में फिल्म निर्माण और फिल्मकारों को आवश्यक सहयोग के लिए अधिकृत किया है। श्वेता राय ने भोपाल के शासकीय एक्सीलेंस कालेज से ग्रेजुएशन करने के बाद अमेरिका में मास्टर्स की डिग्री ली है।

Powered by Blogger.