MP : आज MPPSC EXAM, कोरोना संक्रमण के शिकार मरीज भी दे सकेंगे परीक्षा : करना होगा इन निर्देशों का पालन

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

             

भोपाल/ लॉकडाउन के बीच रविवार को MPPSC की मेंस परीक्षा 22 मार्च यानी कल से शुरू होने जा रही है। इससे संबंधित गाईडलाइन जारी की जा चुकी है। खास बात ये है कि, इस बार होने वाली पीएससी की मुख्य परीक्षा को कोरोना संक्रमण के शिकार मरीज भी दे सकेंगे। संक्रमित अभ्यर्थियों के लिए हर एग्जाम सेंटर में अलग से व्यवस्था की गई है। हर सेंटर पर कोरोना पॉजिटिव अभ्यर्थियों के लिए अलग से एक कक्ष बनाया गया है। यहां अभ्यार्थियों को पीपीई किट पहन कर आना होगा, तभी वो परीक्षा में शामिल हो सकेंगे।

सर्दी-जुकाम वाले परीक्षार्थियों के लिये भी अलग से रहेगी व्यवस्था

इसके अलावा, सभी परीक्षा केन्द्रों में परीक्षा में शामिल होने से पहले परीक्षार्थियों की मॉनिटरिंग की जाएगी। ऐसी स्थिति में सर्दी, खांसी, जुकाम जैसे कोरोना संक्रमण के लक्षण मिलने पर परीक्षार्थी को अतरिक्त कक्ष में बैठाकर परीक्षा दिलाने की व्यवस्था की जाएगी। इसके लिये परीक्षार्थियों को परीक्षा शुरु होने से एक घंटा पहले परीक्षा केंद्र पहुंचना होगा। इस दौरान परीक्षार्थी को कोविड से संबंधित स्वयं का प्रमाणीकरण घोषणा पत्र अनिवार्य रूप से भरना होगा। बता दें कि, एमपीपीएससी की ये परीक्षा 21 मार्च से 26 मार्च तक आयोजित रहेगी। इसके लिये राजधानी भोपाल में 5 विशेष एग्जाम सेंटर बनाए गए हैं।

इन बातों का रखें विशेष ध्यान

परीक्षा केन्द्र में बैठने से पहले फेस मास्क या फेसशील्ड भी अनिवार्य रूप से पहनना होगा। सैनिटाइजर की 50 मिमी की बॉटल भी एग्जाम सेंटर ले जाना जरूरी होगा। परीक्षा का समय सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक चलेगा। रविवार को टोटल लॉकडाउन लगने के बीच ही होगा पहला पेपर। रविवार को सिटी बसों का संचालन बंद रहने के चलते परीक्षार्थियों के लिए विशेष बसों की व्यवस्था की गई है।

Powered by Blogger.