फिर बढ़ा संक्रमण, PM मोदी आज मुख्यमंत्रियों के साथ लेंगे बैठक

      

नई दिल्ली । देश में कोरोना संक्रमण के आंकड़े एक बार फिर बढ़ रहे हैं। कोरोना महामारी के दूसरी लहर हर रोज देश में गंभीर आंकड़े दिखा रही है। सबसे ज्यादा गंभीर स्थिति महाराष्ट्र की है। मंगलवार को महाराष्ट्र में 17000 से ज्यादा कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए। स्वास्थ्य मंत्रालय के जुड़े विशेषज्ञ इसे कोरोना की दूसरी लहर बता रहे हैं। ऐसे में एहतियात के तौर पर अन्य राज्यों में भी सख्त कदम उठाए जा रहे हैं। मुंबई में एग्क् ने शिक्षकों से घर से काम करने को कहा है। वहीं मध्य प्रदेश में शिवराज सरकार ने भोपाल और इंदौर में नाइट कर्फ्यू लगाने का ऐलान कर दिया है। गुजरात, पंजाब और महाराष्ट्र में स्कूलों को फिर से बंद करने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं। पंजाब में बोर्ड परीक्षाओं को 1 माह के लिए टाल दिया गया है।

आज से रात से भोपाल-इंदौर में कर्फ्यू, खुली रहेंगी दवा, किराना और डेयरी की दुकानें

हालात की गंभीरता को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज देश के सभी मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक कर स्थिति की समीक्षा करेंगे। इस बैठक में होने वाले फैसले पर सभी लोगों की निगाहें टिकी हुई है। यह भी आशंका जताई जा रही है कि क्या देश में एक बार फिर पूर्ण लॉकडाउन लगा दिया जाएगा?

बढ़ रहा कोरोना का खतरा, मुख्यमंत्री शिवराज बोले - इन 8 शहरों में कभी भी लगाया जा सकता है नाइट कर्फ्यू

दोपहर 12.30 पर होगी घ्ग् मोदी की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के सभी मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक दोपहर 12.30 बजे करेंगे, यह बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगी। महाराष्ट्र, पंजाब, गुजरात, मध्यप्रदेश सहित कई अन्य राज्यों में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने के बाद लॉकडाउन व नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है। ऐसे में बैठक में दौरान सख्त प्रतिबंधों को लागू करने पर विचार हो सकता है।

देश में कोरोना संक्रमण की स्थिति

- महाराष्ट्र में मंगलवार को कोरोना के 17, 864 नए मामले मिले, वहीं 87 लोगों की मौत हुई

- महाराष्ट्र में बीते कई दिनों से कोरोना के 15000 से ज्याादा मामले रोज सामने आ रहे हैं

- पंजाब में कोरोना के 1,475 नए मामले सामने आए और 38 लोगों की जान चली गई

- पंजाब में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 2,01,036 पहुंच गया है और 12,616 सक्रिय केस है

- केरल में मंगलवार को कोरोना के 1,970 नए केस मिले हैं, 15 लोगों की जान चली गई

- दिल्ली में 425 नए मरीज मिले और एक व्यक्ति की मौत हुई है

Powered by Blogger.