REWA : वेंकट रोड में दुकानों की सामग्री फैलाने वाले व्यवसाइयों के ऊपर की गयी जुर्माने की चालानी कार्यवाही : घंटो मचा बवाल

रीवा। शहर में सड़कों के किनारे दुकानों की सामग्री फैलाने वाले व्यवसाइयों के यहां कार्रवाई के लिए नगर निगम का अमला पहुंचा। वेंकट रोड में दुकानों की सामग्री जब्त करने के दौरान निगम के कर्मचारियों और व्यापारियों के बीच कहासुनी हो गई। काफी देर तक दोनों पक्ष एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप करते रहे।

आखिरकार नगर निगम के कर्मचारियों ने सड़क पर रखी कई दुकानों की सामग्री जब्त ही कर ली। इसका व्यापारियों की ओर से विरोध किया गया, वह कह रहे थे कि इसके लिए अधिकारियों से बात करेंगे लेकिन विरोध के बाद भी नगर निगम कर्मचारियों ने सामग्री की जब्ती कर ही ली। इसके साथ ही शहर के जोन क्रमांक चार में भी कई जगह व्यापारियों पर जुर्माने की कार्रवाई की गई है।

जिसमें हीरालाल पाण्डेय को 12 हजार रुपए, अनिल मिश्रा पर 3 हजार एवं कमला गुप्ता पर एक हजार रुपए के जुर्माने की चालानी कार्रवाई की गई है। उक्त व्यवसाइयों द्वारा बायपास रोड के किनारे पटरी पर ईटा, गिट्टी एवं बालू का व्यवसाय किया जा रहा था। जुर्माने की यह कार्रवाई सहायक यंत्री बीएस बुंदेला के नेतृत्व वाली टीम ने की।

इसी तरह शहर के जय स्तंभ चौराहा पर गोरेलाल फल वाले पर दोबारा कार्रवाई की गई है। कुछ दिन पहले ही उसका कब्जा हटाया गया था। फिर से दुकान सजाने पर कार्रवाई की गई है। निगम अधिकारियों की मानें तो इस तरह की कार्रवाई शहर के दूसरे हिस्सों में भी हुई है।

टैक्स के बकायादारों को नोटिस

रीवा। नगर निगम का टैक्स समय पर जमा नहीं करने वाले लोगों को नोटिस जारी की गई है। साथ ही चेतावनी दी गई है कि राशि जमा नहीं होने पर सख्त कार्रवाई होगी। शहर के सिरमौर चौराहे के पास तानसेन काम्पलेक्स के फ्लैट का बकाया किराया 7.80 लाख रुपए जमा नहीं करने पर प्रभात कुमार गुप्ता तथा सिरमौर चौराहा रीवा के कार्यालय भवन का बकाया किराया 2.81 हजार रुपए जमा नहीं करने पर अरूण कुमार मिश्रा आदि को नोटिस दी गई है। जिसमें सात दिवस के अन्दर राशि जमा करने की नोटिस दी गई है। बताया गया है कि ३१ मार्च के पहले राशि जमा करने वालों को अधिभार से छूट मिलेगी। इसके बाद एक अप्रेल से १२ प्रतिशत अधिभार लगाया जाएगा।

Powered by Blogger.