WHATSAPP अपने यूजर्स के लिए लेकर आया ये नया फीचर : जल्दी पढ़िए

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

मैसेजिंग एप व्हाट्सएप (WhatsApp) दुनियाभर में इस्तेमाल किया जाता है। फेसबुक (Facebook) की स्वामित्व वाली कंपनी समय-समय पर नए फीचर्स या अपडेट देकर यूजर्स को कुछ नयापन देने की कोशिश करती है। जल्द ही व्हाट्एस एक नया फीचर शुरू करने की तैयारी कर रहा है। जिससे अब लंबे ऑडियो मैसेज सुनने में आसानी होगी। WABetaInfo के अनुसार व्हाट्सएक एक नए फीचर्स को लेकर टेस्टिंग कर रहा है। इस सुविधा के रोल आउट होने पर लोग ऑडियो मैसेज के प्लेबैक स्पीड को कंट्रोल कर सकेंगे।

ऐसे पता लगाए की क्या कोई आपकी कॉल रिकॉर्ड कर रहा है या नहीं : ये है सबसे आसान तरीका

इस नए फीचर में यूजर्स अपने पास आए वाइस और ऑडियो मैसेज को 1.5x या 2x स्पीड पर चलाकर सुन पाएंगे। जैसे की माने अगर आपका कोई दोस्त या रिश्तेदार जो धीरे बोलता है। यदि उसका कोई मैसेज आपके पास आता है। तो मैसेज को समझने के लिए प्लेबैक स्पीड बढ़ाकर आसानी से सुन सकते हैं। फिलहाल यह फीचर बीटा वर्जन में है और व्हाट्सएप के 2.21.60.11 के संस्करण में है। रिपोर्ट के अनुसार नए फीचर का यूजर इंटरफेस बेहद सरल है। इसे यूज करना आसान होगा। यूजर को वाइस मैसेज पर दिए गए स्पीड लेबल पर टैप पर प्लेबैक स्पीड चेंज करने का ऑप्शन भी मिलेगा।

इन APPS से जल्दी होंगे आपके सारे काम, जानिए कुछ खास ऐप्स के बारे में

व्हाट्सएप के नए फीचर से यूजर्स को फायदा होगा कि वह इयरफोन के बिना चुपके से ऑडियो मैसेज सुन सकेंगे। WABetaInfo के अनुसार कंपनी इसे आईओएस और एंड्रॉइड बीटा दोनों यूजर्स के लिए पेश करेगी। वहीं यह फीचर फोन को इंटरनेट से कनेक्ट किए बिना व्हाट्सएप वेब का इस्तेमाल करने में भी मदद करेगा। बता दें मैसेजिंग एप ने हाल ही में वीडियो में म्यूट करने का फीचर एड किया है। इस फीचर की खासियत है कि वीडियो को म्यूट करने के बाद भेजे गए वीडियो को सामने वाला सिर्फ देख पाएगा, उसे कोई आवाज नहीं आएगी।

OTP के जरिये धोखाधड़ी को अंजाम देने वाले 34 ऐप्स Play Store से हटे, देखिए लिस्ट और कर दें डिलीट

Powered by Blogger.