MP NEWS : 5 करोड़ का कुर्की वारंट देख युवक के उड़े होश, अस्पताल की दूसरी मंजिल में खुदकुशी करने पहुंचा युवक : पुलिस ने बचाया

Telegram

          

बुरहानपुर। पावरलूम चलाने वाला मोहम्मद इकबाल खालिद शनिवार दोपहर लालबाग मार्ग स्थित श्यामा प्रसाद मुखर्जी नेत्र अस्पताल पहुंचा और भवन की दूसरी मंजिल की छत से कूद कर खुदकुशी का प्रयास करने लगा। यह देख अस्पताल परिसर में हड़कंप मच गया। कर्मचारियों से सूचना मिलने पर लालबाग थाना प्रभारी एपी सिंह मौके पर पहुंचे और किसी तरह समझा कर युवक को नीचे उतारा।

अब अनुकंपा नौकरी पाने वाले पर होगी ये जिम्मेदारी ! नए प्रावधानों को व्यावहारिक बनाने खाका तैयार

इकबाल खालिद ने बताया कि जिला सहकारी बैंक से उसने डेढ़ लाख रुपये का कर्ज लिया था। हाल ही में तहसीलदार द्वारा उसे 5 करोड़ 11 लाख 72 हजार रुपये का कुर्की वारंट थमाया गया है। कर्ज की इतनी बड़ी रकम देख कर पावरलूम बुनकर के होश उड़ गए। चिंता और हताशा में ही शनिवार को वह खुदकुशी करने पहुंच गया था। पुलिस ने भरोसा दिलाया है कि यदि प्रशासन से गलती हुई है तो चर्चा कर उसे ठीक कराया जाएगा।

लिपिकीय त्रुटि से बढ़ी एक शून्य, कर्जदार को बता दिया

हमने 51 लाख रुपये का नोटिस दिया है। लिपिकीय त्रुटि से फरवरी माह में एक शून्य बढ़ जाने के कारण वह पांच करोड़ 11 लाख रुपये हो गए। संबंधित कर्जदार को भी यह बात मालूम है। इस संबंध में उसके वकील को भी पूरी जानकारी है। यह कर्ज 1997 में लिया गया था। अब तक एक भी किस्त नहीं भरी गई। चक्रवृद्धि ब्याज की वजह से इतना कर्ज हो गया है। हमारे पास में बैंक की तरफ ऋ़ण वसूली के लिए आरआरसी आई थी। संबंधित ऋणी यदि चाहे तो बैंक के साथ समझौता कर सकता है।

मुकेश काशिव, तहसीलदार

Powered by Blogger.