REWA : छूहिया घाटी में बन रही सड़क की खुली पोल, 35 टन से कम वाहन के जैक लगाने से हुआ गड्ढा

रीवा। मध्यप्रदेश में जब कोई बड़ा हादसा हो जाता है तो प्रदेश सरकार कि नींद खुलती है, और फिर वह नींद दिखावे कि कहे य  राजनीति की, फिर वह बाद में भ्रष्टाचार में बदल जाती है, जी हां आपको जीता जागता नमूना सीधी जिले के रामपुर नैकिन थाना क्षेत्र अंतर्गत छूहिया घाटी का दिखाते है,अभी हाल ही विगत माह में रामपुर नैकिन थाना अंतर्गत एक बड़ा बस हादसा हुआ था, जिस दुर्घटना में 54 लोगों की जिंदगी चली गई थी. 

हादसे के बाद मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज चौहान का सीधी दौरा हुआ, रात्रि विश्राम कर काफी मंथन हुआ, और आनन-फानन में छुहिया घाटी कि सड़क बनाए जाने आदेश दिया गया .

सड़क में काम शुरू किया गया, लेकिन सिर्फ दिखावे के लिए, सड़क तो बनाई गई, लेकिन आप जरा सड़क की गुणवत्ता को भी परख लीजिये, आप अंदाजा इस बात से लगा सकते हैं कि जब 35 टन की गाड़ी खराब हुई और जैक लगाया गया तो जैक गड्ढे में घुस गया, जिस कारण काफी देर तक सड़क में जाम लग गया, कई वाहन जाम में फंस गए, जैसे ही पुलिस को जानकारी मिली, चौकी पिपराव प्रभारी विशाल शर्मा द्वारा क्रेन एवं जेसीबी की मदद से उक्त वाहन को गड्ढे से बाहर निकलवाया गया और आवागमन सुचारु रुप से चालू कराया गया .

जब कोई घटना घटित हो जाती है तो पहला आरोप पुलिस के ऊपर ही लगता है, परंतु इस पर ध्यान नहीं दिया जाता है कि आखिर इसके पीछे का कारण क्या था, अब रोड की गुणवत्ता अगर इस प्रकार से है तो कार्यवाही किसके ऊपर होनी चाहिए, यह बड़ा सवाल बन गया है .

अभी तो यह ट्रेलर है.. पूरी पिक्चर तो अभी बाकी है

जी हां हम इसलिए ऐसा कह रहे हैं कि इस छुहिया घाटी सड़क मार्ग में 80 से 90 टन तक लोड वाहन गुजरते है, तो अंदाजा लगाएं कि जब वह खराब होगी तो सड़क  का क्या हाल होगा, सड़क की गुणवत्ता पर ध्यान देना चाहिए, ताकि आने वाले समय में इस प्रकार की घटना ना घटित हो, फिलहाल देखना दिलचस्प यह होगा कि बनाई गई घटिया सड़क की जांच होगी .

जिला प्रशासन द्वारा रोड निर्माण कार्य करवाने वाले कर्मचारी अधिकारियों के ऊपर किसी प्रकार की कोई कार्यवाही होगी, यह देखने वाला मामला होगा .


ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या गूगल न्यूज़ या ट्विटर पर फॉलो करें. www.rewanewsmedia.com पर विस्तार से पढ़ें  मध्यप्रदेश  छत्तीसगढ़ और अन्य ताजा-तरीन खबरें

विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें  7694943182, 6262171534

Powered by Blogger.