REWA : लॉकडाउन लगने का अंदेशा होने के कारण नशीली सिरप का कर रहा था स्टोर ,पुलिस की दबिश पर एक गिरफ्तार दूसरा फरार


रीवा। जिले में एक बार फिर नशे के कारोबारियों द्वारा लगातार नशे का कारोबार फैलाने का प्रयास किया जा रहा है। लगातार बढ़ते कोरोना सक्रमण को देखते हुये नशा तस्कर भी नशीली सामानों का स्टोर कर रहे है। ऐसा ही एक मामला जिले के रायपुर कर्चुलियान थाना के चोरगढ़ी से सामने आया है। पुलिस ने नशीली सिरप जब्त करके तस्कर के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज करके कार्रवाई कर रही है।

ऐसे मिली सफलता

रायपुर कर्चुलियान थाना की पुलिस ने जांच के दौरान एक बुलेरो वाहन को जब्त करके उसकी तलाशी ली। वाहन से पुलिस को नशीली सिरप हाथ लग गई। जिस पर पुलिस आरोपित चोरगढ़ी निवासी अजय पटेल को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस आरोपित से पूछताछ की तो वह बताया कि लॉकडाउन लगने का अंदेशा होने के कारण वह नशीली सिरप का स्टोर कर रहा था। पुलिस उसके घर की तलाश ली तो उसके हाथ नशा का बड़ा जखीरा लग गया। पुलिस बुलेरा वाहन एवं घर से 40 पेटी, जिसमें 5 हजार नशीली सिरप की सीसी बरामद किया है। बताया जा रहा है कि अजय पटेल पुराना नशा तस्कर है। पुलिस उससे पूछताछ कर न्यायालय में पेश किया गया जहां से अजय को जेल भेज दिया गया है।

क्या था मामला

मुखबिर से मिली सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने अशोक कौल के बगीचे में दबिश देकर बोलेरो क्रमांक एमपी 17 सीबी0 723 को घेर लिया जिसमें अजय पटेल पुत्र ओम प्रकाश पटेल उम्र 32 वर्ष निवासी रायपुर गिरफ्तार हो गया जबकि एक अन्य युवक मौके से फरार होने में सफल रहा जब पुलिस ने बोलेरो जीप की तलाशी ली तो पुलिस को नशीली कफ सिरप की 5040 सीसी हाथ लग गई जिसकी कीमत तकरीबन 6 लाख 48 हजार रुपये आंकी गई है साथी पुलिस में बोलेरो जीप को भी जब्त किया है जिसकी कीमत 8 लाख रुपये बताई जा रही है।

दूसरा युवक फरार

मिली जानकारी में बताया गया है कि जो दूसरा युवक मौके से फरार हो गया है उसकी पहचान उत्तम पटेल पुत्र छोटेलाल पटेल उम्र 29 वर्ष निवासी रायपुर के रूप में की गई है वह लंबे समय से नशीली कफ सिरप के बिक्री के कारोबार में जुड़ा हुआ है पकड़े गए युवक अजय पटेल का वह साथी है ।इसके पूर्व भी अजय पटेल के साथ उत्तम पटेल पर नशीली कफ सिरप बेचने का मामला पंजीबद्ध किया जा चुका है।

Powered by Blogger.