MP : पति घर लाया सौतन तो पत्नी ने जहर खाकर कर ली आत्महत्या : 20 दिन बाद पति और सौतन समेत 6 लोगों पर FIR दर्ज


जबलपुर .पति द्वारा घर में सौतन लाना महिला को नागवार गुजरा। वह सौतन के साथ रहने के लिए तैयार नहीं थी। पति समेत ससुराल वालों की प्रताड़ना से पहले उसने जहर खाकर आत्महत्या कर ली।रांझी पुलिस ने मामले में 20 दिन बाद आत्महत्या के लिए उकसाने का केस दर्ज किया है।

रांझी थाने में 6 अप्रैल को मेडिकल से सूचना मिली थी, मुुंडी टोरिया निवासी रोशनी चौधरी (26) ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली है। उसे 5 अप्रैल को मेडिकल में भर्ती कराया गया था। पुलिस ने मर्ग कायम कर मामला जांच में लिया था।

जांच सीएसपी रांझी को जांच के दौरान पता चला कि रोशनी चौधरी की शादी कंधीलाल उर्फ कन्हैयालाल चौधरी से हुई थी। कंधीलाल ने कुछ समय पहले शिवानी नाम की महिला को पत्नी बनाकर घर ले आया।

पति के बाद सास-ससुर ने भी नहीं दिया साथ

इसी के बाद रोशनी की जिंदगी में जहर घुल गया। कंधीलाल रोशनी की जरूरतों को पूरा नहीं करता था। रोशनी ने पति को समझाने का प्रयास किया। उसके मां-पिता व भाई आदि ने भी कंधीलाल को मनाने का प्रयास किया, लेकिन वह नहीं माना। कंधीलाल दोनों पत्नी को एक साथ रखने की बात करता रहा।

रोशनी ने सास मुन्नीबाई, ससुर महेश प्रसाद चौधरी, जेठ प्रीतम चौधरी व जेठानी ज्ञानबाई को समझाने का प्रयास किया, लेकिन वे भी कंधीलाल का ही पक्ष लेते रहे। आखिर में परेशान होकर रोशनी ने आत्महत्या कर ली। रांझी पुलिस ने मामले में कंधीलाल, शिवानी, सास, ससुर, जेठ व जेठानी के खिलाफ धारा 306, 34 भादवि का प्रकरण दर्ज कर जांच में लिया है।

दूसरी शादी पड़ी भारी, लाठी से सिर मारकर फोड़ दिया

पति की एक्सीडेंट में मौत के बाद दूसरी शादी करना 25 वर्षीय महिला को भारी पड़ा। सिहोरा पुलिस के मुताबिक पौड़ी कॉलोनी निवासी रानीकाेल के पति की दो साल पहले एक्सीडेंट में मौत हो गई थी। इसके बाद वह अर्जुन कोल के साथ रहने लगी। उससे एक माह की बेटी भी है। अर्जुन कोल शराब का लती है। शराब पीकर आए दिन विवाद करता रहता है। उसके चरित्र पर संदेह करता है।

26 अप्रैल की रात में नशे में आया और चरित्र पर संदेह करते हुए मारपीट करने लगा। उसने लाठी से मारकर उसके सिर पर और बीच-बचाव करने पहुंचे भाई व पिता के साथ मारपीट करते हुए भाग गया। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 294, 323, 506 भादवि का प्रकरण दर्ज कर जांच में लिया है।

Powered by Blogger.