लोगों में भ्रम की स्थिति : एसडीएम ने आदेश निकाला- शादी समारोह में 100 की जगह 10 लोग आएंगे, मृत्यु भोज में 20, बाद में बोले- अपील की है

भिंड .शादी समारोह को लेकर लहार एसडीएम आरए प्रजापति ने एक ही दिन में दो अलग-अलग दो पत्र जारी किए। एक आदेश में कहा गया कि शादी समारोह में कुल 10 लोग शामिल हो सकेंगे, जबकि दूसरे आदेश में कहा गया कि मृत्युभोज में 20 से ज्यादा लोग शामिल नहीं हो सकेंगे। इन दोनों आदेश को कार्यालय में चस्पा भी कर दिया गया, जब यह आदेश सोशल मीडिया पर वायरल हुए तो उन्होंने एक तीसरा पत्र जारी किया, जिसमें शादी समारोह में 10 लोग शामिल होने की अपील की गई।

गौरतलब है कि शुक्रवार सुबह एसडीएम प्रजापति ने आदेश जारी करते हुए कहा कि शादी समारोह में 100 की जगह पांच से दस लोग ही उपस्थित हो सकेंगे। वहीं मृत्युभोज में बीस से अधिक लोग शामिल नहीं हो सकेंगे। एसडीएम के आदेश पत्र की कॉपी को कर्मचारियों ने कार्यालय परिसर में बाहर दीवार पर चस्पा भी कर दिया। एसडीएम द्वारा जारी किए गया आदेश जब सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो शाम के समय एसडीएम आरए प्रजापति ने आदेश को अपील में बदल दिया। उसको भी कर्मचारियों ने कार्यालय परिसर की दीवार पर चस्पा कर दिया।

शाम को एसडीएम ने यह अपील की जारी

कोरोना संक्रमण के दौरान घर से शादी करने पर 10 लोग ही शामिल होकर अच्छे नागरिक का फर्ज अदा करने की अपील करता हूं।

नगरीय क्षेत्र में 30 अप्रैल तक कोरोना कर्फ्यू लगाया गया है। इस दौरान किराना अन्य आवश्यक वस्तुओं को होम डिलेवरी के माध्यम से ली जाए।

कर्फ्यू के दौरान अनावश्यक घर से बाहर न निकले। हमेशा मास्क का उपयोग करें।

मदद के लिए जिला कोविड सेंटर के हेल्प लाइन नंबर 07534 1075ओर 8349274001 पर संपर्क करें।

आदेश नहीं दिया, मैंने लोगों से अपील की है

^मैंने कोई आदेश नहीं दिया है, जबकि जो पर्चा चस्पा हुए हैं। उनमें मैंने तो कोविड को देखते हुए लोगों से कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर अपील की गई है। कम से कम लोगों के साथ शादी समारोह आयोजित करें। ताकि कोरोना संक्रमण पर जल्द से जल्द काबू पाया जा सके।

आरए प्रजापति, एसडीएम, लहार

Powered by Blogger.