सतना-रीवा हाइवे के बाइपास पर 11 केवीए हाइटेंशन लाइन से टकराई हाइवा की बॉडी ; आग से जलकर 8 पहिए खाक

रीवा। नवर्निमित सतना-रीवा हाइवे के मटेहना बाइपास के पास सोमवार दोपहर बड़ा हादसा टल गया। यहां बाइपास निर्माण में लगा हाइवा 11 केवीए हाइटेंशन लाइन से टकरा गया। इससे तेज आग  की लपटें निकलने लगीं। आग देखते ही ग्रामीणों ने अपने स्तर पर आग बुझाई। हालांकि हादसे में हाइवा के पीछे के 8 पहिए खाक हो गए। हाइवा सुरक्षित बच गया।

जानकारी के मुताबिक दोपहर करीब 3.30 बजे मटेहना बाइपास से हाइवा गिटटी व डस्ट लेकर निकल रहा था। आगे हाईटेंशन लाइन लटक रही थी। चालक इसे देख नहीं पाया। हाइवा की बॉडी से 11 केवीए लाइन से छू गया। इसके बाद आग की चिंगारी उठते ही टायर पर गिर गई। देखते ही देखते पीछे से सभी पहिए जलने लगे।

घटना के बाद चालक ने शोर मचाया और मदद के लिए ग्रामीणों को बुलाया। सभी ने मिलकर आग पर काबू पा लिया। हालांकि घटना की शिकायत कोलगवां पुलिस को नहीं की गई। पुलिस सूत्रों का मानना है, हाइवे बनाने वाली कंपनी के आला अधिकारी कागजी कार्रवाई पूरी करने के बाद बीमा कंपनी से सलाह लेने के बाद कार्रवाई करेंगे।

डीजल टैँक फूटता तो हो जाता बड़ा हादसा

प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है, गनीमत रही कि हाइवा लाइन को छूने के बाद आगे बढ़ गया था। जिसकी चिंगारी से ही हाइवा में आग लगी है। अगर वह लाइन के नीचे होता तो और बड़ा हादसा होता। समय रहते ग्रामीणों ने आग पर काबू पा लिया है। सिर्फ टायर सहित छोटा मोटा नुकसान हुआ है। अगर हाइवा मेन लाइन के नीचे होता तो और आग भड़कती। डीजल टैंक फट भी सकता था।

Powered by Blogger.