MP : सोशल मीडिया हैक कर किशोरी को ब्लैकमेल कर रहा था 8वीं पास कूलर मिस्त्री; साइट पर डाले आपत्तिजनक फोटो-वीडियो , हटाने के लिए मांगे 50 हजार रुपए

Telegram

जबलपुर. 8वीं पास 20 वर्षीय कूलर मिस्त्री सायबर फ्राड में उस्ताद निकला। उसने 11वीं में पढ़ रही 17 वर्षीय किशोरी से सोशल साइट्स पर दोस्ती की, फिर उसकी आईडी हैक कर ली। उसने किशोरी के चेहरे को एडिट करते हुए आपत्तिजनक फोटो व वीडियो में जोड़ दिए। आरोपी किशोरी से 50 हजार रुपए मांग रहा था।

जानकारी के अनुसार मदनमहल क्षेत्र निवासी 17 वर्षीय किशोरी 11वीं में पढ़ती है। अच्छे परिवार से ताल्लुक रखने वाली किशोरी सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय है। कुछ समय पहले उसकी सोशल मीडिया पर एक युवक से दोस्ती हुई। युवक ने नाम बदल कर उससे दोस्ती की। 24 फरवरी को किशोरी के पास एक आपत्तिजक फोटो व वीडियो पहुंचा तो वह सन्न रह गई। इस आपत्तिजनक फोटो व वीडियो में वो खुद थी।

हिम्मत कर घरवालों को किशोरी ने बताया

किशोरी ने हिम्मत कर मां को इसके बारे में बताया। इसके बाद परिजन मदनमहल थाने पहुंचे। पुलिस ने प्रकरण को जांच में लिया। मदमहल टीआई नीरज वर्मा के मुताबिक सायबर सेल के एसआई नीरज नेगी व आरक्षक आदित्य परस्ते की मदद से आरोपी के मोबाइल नंबर का आईपी एड्रेस निकाला गया। पुलिस ने मामले में प्रकरण दर्ज कर जांच में लिया।

हनुमानताल से आरोपी को निकाला

मदमहल टीआई नीरज वर्मा ने बताया कि आरोपी समीर अख्तर अंसारी (20) को दबोचा गया। आरोपी 661/19, खालिक कम्युनिटी हॉल के पास, जाकिर हुसैन वार्ड चार खंभा थाना हनुमान ताल में रहता है। गोहलपुर में वह कूलर बनाने का काम करता है। 8वीं पास आरोपी समीर मोबाइल चलाने में एक्सपर्ट है।

सोशल मीडिया के माध्यम से वह किशोरी के संपर्क में आया था। फिर उसने उसकी फोटो को एडिट कर आपत्तिजनक फोटो व वीडियो तैयार किया। किशोरी को भेजकर 50 हजार रुपए मांगे। धमकी दी कि पैसे नहीं मिले तो वायरल कर बदनाम कर देगा। पुलिस ने उक्त मोबाइल भी जब्त कर लिया है।

दूसरी घटना : युवती को आत्महत्या के लिए मजबूर करने वाला रीवा से गिरफ्तार

अधारताल पुलिस ने मंगलवार को ज्योतिष द्विवेदी उर्फ सोनू (20) को उसके मुड़ियारी थाना बैकुंठपुर जिला रीवा से दबोचा। उसकी बहन ज्योति अभी फरार है। आरोपी सोनू और उसकी बहन की प्रताड़ना और धोखे से परेशान होकर 20 वर्षीय इंजीनियरिंग छात्रा ने एक अप्रैल को फंदे से झूल कर सुसाइड कर लिया था।

उसने सुसाइड नोट में आरोपी भाई-बहनों की करतूत लिखी थी। आरोपी सोनू ने दोस्ती की फिर शादी का झांसा देकर उसके साथ रेप करता रहा। यहां तक कि वह उसका वीडियो बनाकर ब्लैकमेल भी कर रहा था।

Powered by Blogger.