REWA : दिनदहाड़े ट्रांसपोर्ट नगर में खड़ी चार बसों में लगी भीषण आग, 10 मिनट में एक करोड़ स्वाहा

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

ऋतुराज द्विवेदी,रीवा। ट्रांसपोर्ट नगर में रिपेयरिंग की लिए खड़ी बसों में शनिवार दोपहर अचानक आग लग गई। हादसा दोपहर 3 बजे का है। देखते ही देखते 10 मिनट में चारों बसें धू-धू कर जल जलने लगीं। आनन-फानन में फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई। मौके पर पहुंचे दमकल वाहन ने आधे घंटे में आग पर काबू पा लिया। घटना के वक्त बसों में वेल्डिंग का काम किया जा रहा था। फिलहाल आग लगने के कारणों का स्पष्ट पता नहीं चला है।

              

सिविल लाइन थाना प्रभारी निरीक्षक ओंकार तिवारी ने बताया, दोपहर करीब तीन बजे भीषण गर्मी के कारण लू चल रही थी। वहीं, ट्रांसपोर्ट नगर के यार्ड में रिपेयरिंग के लिए खड़ी बसों को मैकेनिक कार्य कर रहे थे। इस दौरान वेल्डिंग करते समय बस में अचानक चिंगारी उठी और आग धधकने लगी। देखते ही देखते कुछ ही मिनटों में आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। पुलिस और फायर ब्रिगेड को बुलाया गया।

मैकेनिकों का दावा है, अचानक से आग ने ऐसा विकराल रूप धारण किया कि करीब एक करोड़ रुपए की चार बसें 10 मिनट में खाक हो गईं। आरोप है कि शहर में एक ही जगह फायर स्टेशन है। जो सिविल लाइन थाने के बगल में है, जबकि ट्रांसपोर्ट नगर के आसपास भी यदि फायर स्टेशन होता, तो जल्दी दमकल वाहन पहुंचकर आग को काबू कर सकता था।

दोपहर में आग जल्द हो जाती है विकराल

पुलिस का मानना है, आग अगर सुबह, शाम या रात में लगी होती, तो इतना विकराल रूप नहीं लेती। दोपहर में गर्मी के दिनों में अक्सर तेज हवाएं भी चलती है। ऐसे में जल्द ही आग फैलती है। ऊपर से बसों में लगा रैगजीन व कपड़ा आग फैलाने में मदद किया।

यार्ड में नहीं होता मानकों का पालन

जब प्रदेश में आगजनी होती है, तो नगर निगम का फायर विभाग दो चार दिन सक्रिय रहता है। फिर वे मूल काम छोड़कर दूसरे कार्यों में व्यस्त हो जाते है। सूत्रों का दावा है, शहर में ज्यादातर बसों के यार्ड में मानकों का पालन नहीं होता, जबकि प्राथमिक तौर पर बस के अंदर और मैकेनिकों के पास आग बुझाने के उपकरण होने चाहिए, लेकिन उनके पास कुछ नहीं था।


ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या गूगल न्यूज़ या ट्विटर पर फॉलो करें. www.rewanewsmedia.com पर विस्तार से पढ़ें  मध्यप्रदेश  छत्तीसगढ़ और अन्य ताजा-तरीन खबरें

विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें  7694943182, 6262171534

Powered by Blogger.