REWA : कोरोना का खौफ : पिता की मौत बाद संक्रमित बेटे नहीं आये तो नगर पंचायत के कर्मचारी ने किया अंतिम संस्कार : तिवानी गांव का मामला

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

          

रीवा। मध्यप्रदेश के रीवा में ओझा बनकर गांव में झाड़फूंक करने वाले तांत्रिक की मौत सोमवार शाम मौत हो गई। बताया जाता है कि वह झाड़ फूंक से कोरोना सही करने का दावा करता था। उसे कोरोना संदिग्ध मानकर संजय गांधी मेडिकल अस्पताल में इलाज चल रहा था। मौत के बाद शव वाहन शव घर के दरवाजे पर उतार कर चले गए। गांव में हल्ला मच गया कि मौत कोरोना से हुई है। न तो घर वाले बाहर निकले और न ही गांव वाले आगे आए।

शाम से रात हुई और दूसरे दिन सुबह हो गई। लेकिन कोरोना के डर से गांव और घर वालों ने बॉडी को नहीं छुआ। कोरोना संदिग्ध शव कई घंटों तक गांव में पड़े होने पर सोशल मीडिया में बवाल मचा। तब मनगवां एसडीएम केपी पांडेय ने नगर पंचायत मनगवां से तिवनी गांव एक टीम भेजी गई। यहां से कोरोना संदिग्ध मरीज की डेड बॉडी को ट्रैक्टर में लादकर श्मशान घाट पहुंचाया गया। वहां पर कोरोना प्रोटोकॉल के तहत नगर परिषद के कर्मचारियों ने अं​तिम संस्कार किया ।

कफन दफन के लिए कोई नहीं आया आगे

चंद्रशेखर तिवारी (60) वर्ष निवासी तिवनी वर्षों से झाड़-फूंक करते आ रहे हैं। ग्रामीणों की मानें तो तीन-चार दिन पहले चंद्रशेखर के दो लड़के बाहर से आए थे। उनकी तबीयत काफी खराब थी। साथ ही दोनों बेटे कोरोना संक्रमित थे। ऐसे में पिता भी चपेट में आ गए और संजय गांधी अस्पताल में मौत हो गई। किसी तरह संदिग्ध शव गांव पहुंचा तो कोरोना के रूप में हड़कंप मच गया। गांव में तरह तरह की चर्चाएं होने लगी। जब कफन दफन की बारी आई तो लोग हाथ खड़े कर दिए। न घर वाले आगे आए न परिवार वाले।

बेटों को किया गया होम क्वारैंटाइन

मनगवां एसडीएम ने दोनों बेटों को गांव में ही क्वारैंटाइन करवाया है। साथ ही स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिए गए है कि अगर इन युवाओं के स्वास्थ्य में सुधार नहीं हो रहा तो संजय गांधी अस्पताल भेजा जाए। वहीं समय समय पर इनके स्वास्थ्य की पूरी मॉनिटरिंग की जाए। गांव वालों को नसीहत दी है कि अफवाहों से बचकर रहे। महामारी में एक दूसरे की मदद करें। न मदद करे तो स्थानीय प्रशासन को सूचना दे। लेकिन भ्रांतियां गांव में न फैलाएं, जिससे आदमी हताश न हो।


ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या गूगल न्यूज़ या ट्विटर पर फॉलो करें. www.rewanewsmedia.com पर विस्तार से पढ़ें  मध्यप्रदेश  छत्तीसगढ़ और अन्य ताजा-तरीन खबरें

विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें  7694943182, 6262171534

Powered by Blogger.