MP : सतना के बृजेश संभालेंगे मुंबई आइडियल्स की कमान; मध्य प्रदेश के 4 खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में करेंगे शिरकत

 

        MP : सतना के बृजेश संभालेंगे मुंबई आइडियल्स की कमान; मध्य प्रदेश के 4 खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में करेंगे शिरकत

IPL की तर्ज पर दिव्यांग प्रीमियर लीग 2021 का 10 अप्रैल से आगाज हो रहा है। जहां BCCI की अधिकृत संस्था दिव्यांग प्रीमियर लीग यूएई के शाहजहां स्टेडियम में करा रही है। इसमे मध्यप्रदेश के सतना जिले के दिव्यांग क्रिकेटर बृजेश द्विवेदी मुंबई आइडियल्स की कमान संभालेंगे। उनकी कप्तानी में प्रदेश के तीन अन्य खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में शिरकत करने वाले है।

बता दें कि दिव्यांग क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ऑफ इंडिया के सानिध्य में पहला दिव्यांगों का दिव्यांग प्रीमियर लीग 10 अप्रैल से 15 अप्रैल तक यूएई में आयोजित किया जाएगा। जिसके सभी मैच शाहजहां अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाएंगे।

मध्य प्रदेश के दिव्यांग क्रिकेट टीम के कोच अंकित रॉकी शर्मा ने बताया यह हमारे पूरे मध्यप्रदेश के लिए और मेरे लिए हर्ष का विषय है कि मध्य प्रदेश से 4 खिलाड़ियों का चयन इस टूर्नामेंट में किया गया है। जिनमें से सतना से बृजेश द्विवेदी, अंकित सिंह बघेल, उज्जैन से माखन सिंह राजपूत और ग्वालियर से सूरज मनकेले अपनी प्रतिभा का जौहर दिखाएंगे। यूएई में 6 दिन तक चलने वाले टूर्नामेंट में 16 मैच खेले जाएंगे। मैच का सीधा लाइव प्रसारण भी होगा।

देश से बनी 6 टीमें होंगी शामिल

BCCI सूत्रों का कहना है कि विभिन्न राज्यों से 90 चुने हुए खिलाड़ियों को छह टीमों में विभाजित किया गया है। जिसमे मुंबई आइडियलस की कप्तानी बृजेश द्विवेदी एमपी सतना, चेन्नई सुपर स्टार के कप्तान सचिन शिवा, दिल्ली चैलेंजर के कप्तान यादविंद्र सिंह, कोलकाता नाइट फाइटर्स के कप्तान सूवरो जाॅर्डर, गुजरात हिटर्स के कप्तान चिराग गांधी, राजस्थान राजवाड़ा के कप्तान सैयद शाह अजीज को सौंपी गई है।

कौन है बृजेश द्विवेदी

आईआईटी इंदौर में डिप्टी मैनेजर पद पर पदस्थ बृजेश द्विवेदी को उनके अनुभव और प्रदर्शन के आधार पर मुंबई आइडियाल्स की कप्तानी मिली है। वे पहले भी BCCI की दिव्यांग टीम के सदस्य और कप्तान रह चुके है। अब तक आधा दर्जन सिरीज में भारत का प्रतिनिधित्व कर चुके है। बृजेश द्विवेदी ने भास्कर को बताया कि बोर्ड ने हमारे अनुभव एवं प्रदर्शन को देखते हुए बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है। मैं विश्वास दिलाता हूं कि हम खेल भावना को ध्यान में रखते हुए उच्च स्तरीय प्रदर्शन करेंगे।

तीन और खिलाड़ियों ने बढ़ाया प्रदेश का मान

बृजेश द्विवेदी ने कहा कि तीन और खिलाड़ियों ने प्रदेश का मान बढ़ाया है। मुझे खुशी है मध्य प्रदेश के चारों खिलाड़ी एक साथ मुंबई आइडियाल्स से ही खेलेंगे। टीम में चयन पर द्विवेदी ने अपने बोर्ड डीसीसीबीआई एवं अपनी संस्था आईआईटी इंदौर का आभारी हूं। मेरे परिवार की अथक मेहनत और मेरे दोस्त सौरभ की हिम्मत आज मुझे इस मुकाम पर लाई है। मैं अंकित सहित पूरे शहर का आभारी हूं, जिन्होंने हमेशा हौसला अफजाई की।

Related Topics

Latest News