MP : मास्क चैकिंग पर भड़के कांग्रेस विधायक : महिला प्रधान आरक्षक को दी सस्पेंड कराने की धमकी : महिला ने लागई जमकर फटकार

 

MP : मास्क चैकिंग पर भड़के कांग्रेस विधायक : महिला प्रधान आरक्षक को दी सस्पेंड कराने की धमकी : महिला ने लागई जमकर फटकार

भोपाल में कांग्रेस विधायक एवं पूर्व मंत्री पीसी शर्मा के दुर्व्यवहार पर पद से इस्तीफा देने वाले डॉक्टर का मामला ठंडा भी नहीं पड़ा था कि एक और कांग्रेस विधायक की धमकी देने का मामला सामने आया है। यह मामला जबलपुर के गाेराबाजार क्षेत्र का है। कांग्रेस विधायक एवं पूर्व वित्त मंत्री तरुण भनोत ने पद की गरिमा को परे रखते हुए महिला हेड कांस्टेबल को खरी-खोटी सुना दी। उसे सस्पेंड कराने की धमकी तक दे डाली। इस पूरे मामले का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस के आला अधिकारी कुछ भी कहने से बचते नजर आ रहे हैं।

गोराबाजार थाने की हेड कांस्टेबल लक्ष्मी बेन की सोमवार को थाने के पास ही चेकिंग लगी थी। वह चेकिंग कर रही थी। इस दौरान वहां से निकले एक डंपर चालक का बिना मास्क में चालान बनाया। इसके अलावा वहां कई अन्य लोगों के भी बिना मास्क में चालान बनाया गया। इसी बीच किसी ने कांग्रेस विधायक एवं पूर्व वित्त मंत्री तरुण भनोत से शिकायत की। मौके पर कार से पहुंचे पूर्व वित्त मंत्री भनोत हेड कांस्टेबल लक्ष्मी बेन पर भड़क गए।

मास्क की आड़ में वसूली का लगाया आरोप

वायरल हुए वीडियो में पूर्व वित्त मंत्री साफ कहते नजर आ रहे हैं कि मास्क की आड़ में वसूली हो रही है। फिर महिला को डांटते हुए कह रहे हैं कि अपनी TI का नंबर बताओ। महिला हेड कांस्टेबल लक्ष्मी बेन ने भी उसी तेवर से जवाब दिया कि पता कर लो। मैं तो शासन के आदेश का पालन कर रही हूं। पूर्व वित्त मंत्री ने मौके से ही थाने के TI सहदेव राम साहू को कॉल लगाया। धमकी देते हुए बोले कि हेड कांस्टेबल को सस्पेंड कर दो, नहीं तो मैं तुम्हारे खिलाफ शिकायत कर दूंगा।

हेड कांस्टेबल ने कहा- मैं महिला हूं, फिर भी इस तरह की बात कर रहे हैं

वीडियो में हेड कांस्टेबल लक्ष्मी बेन ये कहते हुए दिख रही है कि मैं महिला हूं। एक महिला से इस तरह गाली देकर बात कर रहे हैं। इस पर पूर्व मंत्री कहते हैं कि तेरे को गाली नहीं दिया हूं। फिर जोर से डांटते हुए कहते हैं...चुप। फिर एसपी से शिकायत की बात कहते हैं। इस पर महिला हेड कांस्टेबल भी अपने तेवर दिखाते हुए कह रही है कि मैं भी थाने में रिपोर्ट डाल दूंगी। इसके बाद पूर्व मंत्री उसे भला-बुरा बोलते हुए निकल जाते हैं।

मंगलवार को वायरल हो गया वीडियो

इस पूरे विवाद का वीडियो मंगलवार को वायरल हो गया। सोशल मीडिया में वायरल हुए इस वीडियो को लेकर पुलिस के अधिकारी भी सकते में आ गए। TI से लेकर कई ने इसे राजनीतिक मामला बता कर पल्ला झाड़ लिया। ASP गोपाल खांडेल और SP सिद्धार्थ बहुगुणा का दावा है कि इस पूरे प्रकरण की कोई शिकायत पूर्व मंत्री की ओर से हुई है। महिला हेड कांस्टेबल ने इसके बारे में नहीं बताया है। बिना शिकायत के क्या कर सकते हैं?

Related Topics

Latest News