REWA : बड़ी कार्यवाही : उड़ीसा से रीवा लाई जा रही 70 लाख के गांजे की खेप पकड़ाई, सात आरोपी गिरफ्तार : मुख्य आरोपी जस्सा का रिश्तेदार

रीवा। नशे के खिलाफ प्रहार करते हुए रीवा पुलिस ने गांजे की खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। बताया गया कि बीते दिन आईजी उमेश जोगा की टीम ने मुखबिर की सूचना पर उड़ीसा से रीवा लाई जा रही खेप को घेराबंदी कर पकड़ा है। पुलिस का दावा है कि शातिर तस्कर नारियल के ट्रक में छिपाकर 30 बोरा गांजा लादे हुए थे। पुलिस कार्रवाई में 7 क्विंटल के लगभग गांजा निकला है। जिसकी बाजार में कीमत 70 लाख है। रीवा पुलिस ने नशे के कार्य में लिप्त 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जिसमे सतना के पोड़ी निवासी अनूप जैसवाल उर्फ जस्सा का रिश्तेदार अनुज कुमार जैसवाल मुख्य आरोपी है। रीवा पुलिस ने खुलासे में 686 किलो गांजा की कीमत 68 लाख, एक डस्टर कार की कीमत 12 लाख, एक ट्रक की कीमत 22 लाख आंकी गई। ओवर हाल बरामद माल की कीमत 1 करोड़ 2 लाख पुलिस ने बताई है।

गांजे के ऊपर लाद दिए थे नारियल

बीती रात रीवा पुलिस को 7 क्विंटल गाजे की खेप के साथ कुख्यात अंतरराज्यीय तस्कर गिरोह के 7 आरोपियों को गिरफ्तार करने में पुलिस को सफलता मिली है। वे पुलिस को गुमराह करने के लिए ट्रक में नारियल की आड में नीचे गाजे के पैकेट रखे हुए थे। जो सतना-रीवा की तरफ से सीधी जाने वाले थे। मुखबिर की सटीक सूचना सबसे पहले अमहिया थाना प्रभारी शिवा अग्रवाल को मिली। उन्होंने इसकी जानकारी एसपी राकेश सिंह को दी। एसपी ने बिना देर किए तत्काल ही तीन टीम बनाकर तस्करों के पीछे छोड़ दिया। पुलिस टीम ने वाहनों को ट्रेस करने के लिए सतना, रीवा, सीधी बॉर्डर के समीप जाल बिछा दिए। जैसे ही तस्कर दो वाहनों में एक चार पहिया और एक ट्रक दिखाई दिया तो घेराबंदी कर दी। ट्रक को चेक करने के बाद अपने कब्जे में ले लिया। फिर पुलिस पूरी रात गांजे की खेप खरीदने वाले आ​रोपियों की तलाश में जगह—जगह दबिश दी। सतना के कुख्यात तस्कर जस्सा के रिश्तेदार सहित छह अन्य को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। ऐसे में रीवा रेंज के आईजी उमेश जोगा की नेतृत्व में नशे के खिलाफ प्रहार करते हुए करोड़ों का माल बरामद किया है।

ये आरोपी हुए गिरफ्तार

पुलिस ने बताया कि गांजा तस्करी में लिप्त अनुज कुमार जैसवाल पिता पुरुषोत्तम (27) निवासी भदनपुर पहाड़ थाना बदेरा जिला सतना, राजेश साकेत पिता दमरी (40) निवासी भदनपुर पहाड़ थाना बदेरा जिला सतना, आदित्य जैसवाल पिता रामभवन (22) निवासी भदनपुर पहाड़ थाना बदेरा जिला सतना, आशीष कुमार साकेत पिता रामाधार (20) निवासी भदनपुर पहाड़ थाना बदेरा जिला सतना, गणेश बहेलिया पिता भगवानदीन (35) निवासी भदनपुर पहाड़ थाना बदेरा जिला सतना, सुफल अधिकारी पिता कमल (22) निवासी भदनपुर पहाड़ थाना बदेरा जिला सतना और गौरांग साना पिता धीरेन्द्र (28) निवासी ग्राम 101 पदमगिरी थाना जिला मलकानगरी उड़ीसा को गिरफ्तार किया गया है।

Powered by Blogger.