REWA : गलवान घाटी में शहीद हुए दीपक सिंह को मिला सम्मान, घर पहुंचे सेना के ब्रिगेडियर, परिवार वालाें को दिया वीर चक्र

Telegram

रीवा। गलवान घाटी में शहीद हुए रीवा के लाल दीपक सिंह के घर सेना के ब्रिगेडियर डीजे शर्मा शुक्रवार को पहुंचे। उन्होंने फरेहदा गांव में शहीद दीपक सिंह की समाधि स्थल पर पुष्प चक्र अर्पित किए। इसके बाद परिवार वालों से मुलाकात कर दीपक सिंह की वीरता पर वीर चक्र व सम्मान पत्र सौंपा। साथ ही, शहीद की स्मृति में गांव में चल रहे निर्माण कार्यों का जायजा लिया।

बता दें, 15 जून 2020 को एलएसी स्थित गलवान घाटी में चीनी सैनिकों से साथ हुई झड़प में भारतीय सेना के बिहार रेजिमेंट के कर्नल समेत 20 सैनिक शहीद हुए थे। इसमें रीवा जिले के मनगवां तहसील के फरेहदा गांव निवासी लांस नायक (नर्सिंग असिस्टेंट) दीपक सिंह भी शामिल थे। उन्हें इसी साल गणतंत्र दिवस पर वीर चक्र दिया गया था।

गांव के राधेश्याम ने दी थी जमीन

शहीद दीपक सिंह की स्मृति में अस्पताल निर्माण के लिए विश्वविद्यालय में पदस्थ राधेश्याम साहू ने जमीन दान में दी थी। राधेश्याम ने भी ब्रिगेडियर से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि दीपक सिंह की यादें हम सब के बीच जीवित रहेंगी।

फ्लाई ओवर का नाम हो शहीद के नाम

निवर्तमान पार्षद नम्रता संजय सिंह बघेल ने ब्रिगेडियर से मुलाकात कर शहीद दीपक सिंह ने नाम पर समान तिराहा में तैयार हो रहे फ्लाई ओवर का नामकरण करने के लिए पत्र सौंपा। पार्षद ने कहा कि वीर चक्र से सम्मानित होकर देश में रीवा का नाम रोशन करने वाले दीपक सिंह विंध्य का इकलौता सपूत है। उनकी यादों को अविस्मर्णीय बनाने के लिए नामकरण जरूरी है।

Powered by Blogger.