MP : पहले सोशल मीडिया पर दोस्ती हुई फिर वीडियो कॉलिंग के दौरान अफसर का बनाया न्यूड वीडियो, अब कर रही ब्लैकमेल

ग्वालियर। कृषि विभाग के एक अफसर को सोशल मीडिया पर युवती से दोस्ती महंगी पड़ गई। युवती ने वीडियो कॉलिंग कर बातचीत की। वीडियो कॉलिंग के दौरान वह अपने कपड़े उतारने लगी। इसके बाद वीडियो एडिट कर अफसर को भी न्यूड दिखा दिया। अब युवती अफसर को ब्लैकमेल कर रही है। बार-बार वीडियो वायरल करने की धमकी दे रही है। वीडियो सामने आने के बाद अफसर भी शर्मिंदा महसूस कर रहा है। घर में भी क्लेश मचा हुआ है। घटना सिटी सेंटर में दो दिन पहले की है। अफसर ने मामले की शिकायत ग्वालियर SP को की है। जिसके बाद क्राइम ब्रांच थाना में मामला दर्ज कर लिया गया है।

शहर के सिटी सेंटर निवासी राजेश (बदला हुआ नाम) कृषि विभाग में अफसर हैं। दो बच्चों व पत्नी के साथ यहां रहते हैं। कुछ दिन पहले उनके पास सोशल मीडिया के एक प्लेटफार्म पर पूजा नामक युवती की फ्रेंड रिक्वेस्ट आई। अफसर के दोस्ती स्वीकार करते ही उनके पास मैसेज आया और कुछ ही घंटे बाद उनके मोबाइल पर वीडियो कॉल आने लगा। वीडियो कॉल अटेंड करते ही युवती ने हैलो हाय कर बात शुरू की, लेकिन कुछ ही देर बात वह अश्लील चैट पर आ गई। बात करते हुए वह अपने कपड़े उतारने लगी। यह होते देख ऑफिसर घबरा गया और कॉल कट कर दिया। पर वह नहीं जानते थे कि वह किस मुसीबत में फंस गए हैं। जो वीडियो कॉल हो रहा था उसे युवती ने रिकॉर्ड किया था। इसके बाद उसमें प्रोफेसर की वीडियो को एडिट कर निर्वस्त्र दिखा दिया गया।

वीडियो के नाम पर कर रही ब्लैकमेल

युवती ने कुछ देर बाद वापस अधिकारी को कॉल किया। उसने एडिट किया वीडियो उसके पर्सनल नंबर पर पोस्ट कर धमकाया कि यदि उसने उसे रुपए नहीं दिए तो वह यह वीडियो उसके डिपार्टमेंट, घर व दोस्तों के बीच वायरल कर देगी। वीडियो को वायरल होने से रोकने के बदले उसने तत्काल 2200 रुपए उसके अकाउंट में डालने के लिए कहा। लगातार धमकी से पीड़ित काफी डरा हुआ है।

शर्म से चेहरा नहीं दिखा पा रहा

अधिकारी के घर में हाल ही में कोई कार्यक्रम है। रिश्तेदार भी घर पर आए हुए हैं। वीडियो की बात उसकी पत्नी को पता चल गई है। इससे घर का माहौल काफी तनावपूर्ण है। पीड़ित ने जब कुछ किया नहीं है उसके बाद भी वह अपना चेहरा छुपाने पर मजबूर है। पीड़ित ने पुलिस कप्तान अमित सांघी को पूरे मामले से अवगत कराया है। तत्काल क्राइम ब्रांच ने मामला दर्ज किया है। पुलिस पता लगा रही है कि किस IP एड्रेस से यह पूजा का सोशल मीडिया अकाउंट हैंडल हो रहा था।

आए दिन हो रहे हैँ इस तरह के मामले

सोशल मीडिया पर डेटिंग एप के जरिए इस तरह की ब्लैकमेलिंग काफी समय से हो रही है। पहले युवती वीडियो कॉल करती है फिर इस तरह वीडियो एडिट कर टारगेट को ब्लैकमेल किया जाता है। इतना नहीं यदि कोई रुपए नहीं डालता है तो फिर युवती की तरफ से कुछ युवक पुलिस अफसर बनकर टारगेट को मामला दर्ज होने की धमकी देकर डराते हैं। कई लोग इस तरह ठगे जा चुके हैं।

Powered by Blogger.