REWA : देर रात मिला यूवती का जला हुआ शव, फाॅरेंसिंक जांच में युवती के शरीर में नहीं मिले कपड़े : 1 मई को तिलक, 7 को होनी थी शादी

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

रीवा के चाकघाट थाना क्षेत्र के बघेडी गांव में मंगलवार शाम युवती का अधजला शव मिला है। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। बुधवार सुबह चाकघाट थाना प्रभारी प्रवीण उपाध्याय की मौजूदगी में फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट, एफएसएल, डॉग स्क्वॉड की टीमों मौके पर पहुंचकर साक्ष्य जुटाए हैं। फिर भी बुधवार दोपहर 1 बजे तक परिजनों ने शव उठाने नहीं दिया। परिजन ने हत्या का आरोप लगाया है। परिजन का कहना है कि युवती का 7 मई को विवाह होने वाला था।

घटनास्थल को बैरिकेडिंग कर सुरक्षित करती पुलिस

प्रीति साकेत (22) पिता पन्ना लाल साकेत निवासी बघेडी थाना चाकघाट मंगलवार शाम 6 बजे घर से शौच के लिए बाहर निगली थी। जब वह शाम 6.30 बजे तक नहीं लौटी, तो परिजनों ने तलाश शुरू की। फोन लगाया तो रिसीव नहीं हुआ। ऐसे में घर के पीछे तलैया की ओर गए, तो रास्ते में चप्पल, मोबाइल और लोटा मिला। इसके बाद एक जगह धान के पैरा में आग लगी थी। वहां गए, तो देखा कि युवती जल रही है। उसका पैर बाहर निकला है। कुछ देर बाद आग की लपटें शांत हुई, तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। 


घटनास्थल पर पुलिस ने गुजारी रात

सूचना मिलते ही तुरंत डायल 100 और चाकघाट पुलिस मौके पर पहुंची। मंगलवार रात 8 बजे पुलिस ने मौका मुआयना कर शव उठाने की कोशिश की, तो परिजन भड़क गए। परिजन ने हत्या का आरोप लगाते हुए मौके पर वरिष्ठ अधिकारियों को बुलाने की मांग की। रात 12 बजे तक हुए हंगामे के बाद चाकघाट थाना प्रभारी प्रवीण उपाध्याय ने एसपी राकेश सिंह और एएसपी विजय डाबर को सूचना दी। इसके बाद कुछ पुलिसकर्मियों को घटनास्थल पर ही रोक दिया।

फॉरेंसिक एक्सपर्ट ने जुटाए साक्ष्य

एफएसएल के वरिष्ठ वैज्ञानिक अधिकारी डॉ. आरपी शुक्ला के निर्देश में फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट एसआई राम कुमार बरकड़े, एफएसएल एसआई जाम सिंह चौगड़ और कमलेन्द्र सिंह को घटना स्थल पर भेजा गया। फारेंसिक एक्सपर्ट जाम सिंह चौगड़ ने बताया, प्राथमिक जांच में ये हत्या नजर आ रही है। हालांकि पूरा शरीर जला है, जबकि पैर सुरक्षित बच गया है। युवती के शरीर पर कपड़े भी नहीं मिले हैँ।

1 मई को तिलक, 7 को होनी थी शादी

पुलिस ने बताया कि प्रीति के घर से 1 मई को तिलक जाना था, जबकि उसकी शादी 7 मई को होनी थी। हालांकि घर में शादी की तैयारी पूरी हो चुकी है। पुलिस हर पहलू पर जांच कर रही है।

Powered by Blogger.