MP : सरकारी अधिकारी-कर्मचारी को नहीं मिलेगी छुट्टी; जारी हुआ आदेश : अगले आदेश तक CL और EL प्रतिबंधित

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

ग्वालियर. तेजी से पैर पसार रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए सरकारी अधिकारी व कर्मचारियों की छुट्टियों पर रोक लगा दी गई है। ग्वालियर कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने इसे लेकर आदेश जारी किया है जिसमें साफ निर्देशित किया गया है कि आगामी आदेश तक जिले के सभी शासकीय अधिकारियों व कर्मचारियों के क्ख्र् और कख्र् लेने पर प्रतिबंध रहेगा। बता दें कि प्रदेश के साथ ही ग्वालियर जिले में भी कोरोना संक्रमण का खतरा तेजी से बढ़ रहा है जिससे प्रशासन की चिंताएं बढ़ गई हैं।

कलेक्टर ने जारी किया आदेश

बता दें कि ग्वालियर शहर में कोरोना का संक्रमण बीते कुछ दिनों में तेजी से फैला है और इसके कारण प्रशासन की चिंताएं और जिम्मेदारी ज्यादा बढ़ गई है। खबरें हैं कि कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए कुछ अधिकारी व कर्मचारी कोरोना ड्यूटी से बचने के लिए लगातार छुट्टी का आवेदन दे रहे हैं। ऐसे में अगर उन्हें छुट्टी दी जाती है तो काम प्रभावित हो सकता है और इन्हीं सभी बातों को ध्यान में रखते हुए कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने ये आदेश जारी किया है। कलेक्टर की ओर से जारी किए गए आदेश में लिखा है कि प्रशासकीय कार्य की सुविधा के लिए जिले में कार्यरत सभी सरकारी अधिकारी व कर्मचारियों के आकस्मिक तौर पर अर्जित अवकाश यानि क्ख्र् और कख्र् पर आगामी आदेश तक प्रतिबंध रहेगा।

सीएम ने की थी 5 DAYS वर्किंग की घोषणा

कलेक्टर कौशलेन्द विक्रम सिंह के इस आदेश को लेकर कुछ कर्मचारी संगठनों ने ऐतराज भी जताया है उनका कहना है कि प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बीते दिनों प्रदेश के सभी सरकारी दफ्तरों में फाइव डे वर्किंग की घोषणा की थी। जिसके हिसाब से अब प्रदेश के सभी सरकारी दफ्तरों में रविवार के साथ शनिवार को भी अवकाश रहेगा। वहीं अगर ग्वालियर शहर में कोरोना संक्रमण की बात की जाए तो बीते कुछ दिनों में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से जिले में फैला है और जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 19 हजार को पार कर चुकी है। गुरुवार को भी 298 नए कोरोना मरीज सामने आए हैं।

Powered by Blogger.