REWA : शहर के विभिन्न वार्डों का भ्रमण कर होम आइसोलेशन रोगियों की उपचार व्यवस्थाओं का सांसद ने लिया जायजा

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें


रीवा। कोरोना संक्रमण के संकट को मिटाने के लिए किए जा रहे प्रयासों में रीवा जिले के जनप्रतिनिधि भी सक्रिय भागीदारी निभा रहे हैं। इस क्रम में रीवा के सांसद जनार्दन मिश्रा शहर के विभिन्न वार्डों का भ्रमण करके होम आइसोलेशन के रोगियों की उपचार व्यवस्थाओं का जायजा लिया।



उन्होंने होम आइसोलेशन के रोगियों के परिजनों से रोगी की स्थिति, दवाओं की उपलब्धता, तथा अन्य व्यवस्थाओं की जानकारी ली। सांसद श्री मिश्रा ने वार्ड नम्बर 4 की विभिन्न बस्तियों का भ्रमण किया। उन्होंने अधिकारियों को होम आइसोलेशन के रोगियों से सतत मोबाइल फोन के माध्यम से संपर्क रखने तथा मेडिसिन किट में दी गई दवाओं का उपयोग करने के संबंध में रोगी को समझाइश देने के निर्देश दिए। सांसद ने लोगों को अति आवश्यक काम होने पर ही घर से बाहर निकलने तथा मास्क का अनिवार्य रूप से उपयोग करने की समझाइश दी। उन्होंने कहा कि अधिक से अधिक समय घर में रहने का प्रयास करें। जिले भर में कोरोना वैक्सीन के टीके लगाए जा रहे हैं। अपनी बारी आने पर टीका अवश्य लगवाए। भ्रमण के समय वार्ड के लिये नोडल अधिकारी प्रतिभा पाण्डेय जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास तथा अन्य अधिकारी उनके साथ रहे।

वेतन 28 अप्रैल तक अनिवार्यतः करें जनरेट

रीवा। वरिष्ठ कोषालय अधिकारी आरडी चौधरी ने सभी आहरण संवितरण अधिकारियों से अपेक्षा की है कि अप्रैल माह का वेतन 28 अप्रैल तक अनिवार्यतः जनरेट कर दें ताकि शत-प्रतिशत कर्मचारियों का वेतन एक मई को प्राप्त हो सके। उन्होंने कहा है कि रेगुलर, नान रेगुलर, अध्यापक वर्ग, शिक्षा कर्मी सहित सभी कर्मचारियों का वेतन समय पर मिले व कोरोना महामारी में किसी का वेतन न रूके। उल्लेखनीय है कि वेतन भुगतान की मानीटरिंग वित्त विभाग द्वारा की जा रही है। विशेष परिस्थिति के अलावा किसी कर्मचारी का वेतन न रोका जाय अन्यथा विलंब से भुगतान की जिम्मेदारी संबंधित आहरण संवितरण अधिकारियों की होगी।

Powered by Blogger.