SATNA : रीवा की अपेक्षा रोजाना सतना में हो रही ज्यादा मौते ; 24 घंटे के भीतर 8 कोरोना संदिग्ध की मौत, फिर 183 नए पॉजिटिव केस मिले

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

    

सतना जिले में कोरोना का संक्रमण कहर बरपा रहा है। आलम है कि जानलेवा वायरस की चपेट में आने से पिछले 24 घंटे के भीतर 8 कोरोना संदिग्ध मरीजों की मौत हो चुकी है। इसमे चार मौते तो अकेले शहरी क्षेत्र में हुई। वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में चार लोगों ने वायरस की चपेट में आने से अपनी जान गवां दी है। जबकि सतना जिले में 9 दिन का लॉकडाउन कोरोना कर्फ्यू लगाया गया है। फिर भी संक्रमण कम होने का नाम नहीं ले रहा है।

बता दें कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा शनिवार की शाम जारी हुई कोरोना बुलेटिन में एक साथ 183 नए पॉजिटिव केस आए है। ओवर हाल जिले में ​एक्टिव केसों की संख्या में 896 पहुंच गई है। जबकि 86 लोग स्वस्थ्य होकर अपने अपने घर पहुंच गए है। बीते एक साल के भीतर सतना जिले में 5114 पॉजिटिव केस सामने आए है। जबकि 4170 लोग स्वस्थ्य हुए। वहीं कोरोना से 48 लोगों की मौत हो गई। जबकि अभी तक 185289 लोगों को कोरोना वैक्शीन लगाई जा चुकी है।

एक नजर में मौत

1. जबलुपर में युवक की मौत: सतना शहर के झंकार टाकीज के नजदीक रहने वाले युवक को जबलपुर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इलाज के बाद भी युवक के स्वास्थ्य में सुधार नहीं हो रहा था। लगातार उसकी तबियत बिगड़ती जा रही थी। शुक्रवार की रात इलाज के दौरान युवक ने दम तोड़​ दिया।

2. डीओ की मौत: सतना शहर के एलआईसी की ब्रांच क्रमांक.1 में विकास अधिकारी के पद पर तैनात रहे पीड़ित को सांस लेने में तकलीफ हो रही थी। आनन फानन में सतना के एक निजी अस्पताल में दाखिल कराया। जहां उपचार के दौरान शनिवार को मौत हो गई।

3. आयुष अधिकारी की मौत: सेवानिवृत्त आयुष अधिकारी की तबीयत बिगड़ने पर शनिवार की सुबह जिला अस्पताल के कोविड 19 वार्ड के आईसीयू में भर्ती कराया गया। उन्हें सांस लेने में तकलीफ हो रही थी। ऐसे में इलाज के दौरान आयुष अधिकारी ने दम तोड़ दिया।

4.आईसीयू में घुटा दम: शहर के नई बस्ती निवासी 52 वर्षीय पीड़ित को सांस लेने में दिक्क्त हो रही थी। साथ ही शरीर में घबराहट बनी थी। परिजनों ने पीड़ित को जिला अस्पताल के कोविड 19 वार्ड के आईसीयू में दाखिल कराया था। जहां पीड़ित ने शनिवार को दम तोड़ दिया।

5. अधिवक्ता की मौत: सतना जिले के अमरपाटन निवासी अधिवक्ता को रीवा के विंध्या हास्पिटल में दाखिल कराया गया था। जहां मौत के बाद बवाल मच गया। परिजन व अस्पताल प्रबंधन आमने सामने आ गए। परिजन का आरोप है कि अस्पताल प्रबंधन शव नहीं दे रहा है।

6. मैहर में महिला ने तोड़ा दम: सतना जिले के मैहर तहसील अंतर्गत अमदरा के समीप कुठिलगवां गांव निवासी महिला को सिविल अस्पताल में दाखिल कराया गया था। दो दिन पहले जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई और शनिवार को महिला ने दम तोड़ दिया।

7. नागौद के युवक की रीवा में मौत: सतना जिले के नागौद तहसील अंतर्गत सिंहपुर निवासी पीड़ित को परिजन गंभीर हालत में मेडिकल कॉलेज रीवा में दाखिल कराए थे। जहां पीड़ित के स्वास्थ्य में कोई सुधार नहीं हो रहा था। ऐसे में शनिवार की दोपहर मौत हो गई।

8. बेड न मिलने से टूटी सांस की डोर: सतना जिले के जैतवारा के समीप डगडीहा निवासी पीड़ित को सर्दी जुकाम और बुखार से पीड़ित परेशान था। जैसे ही अचानक स्वास्थ्य में गिरावट हुई तो परिजन भागकर बिरला अस्पताल पहुंचे। जहां पर बेड न मिलने से शनिवार को जीवन की डोर टूट गई।


ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या गूगल न्यूज़ या ट्विटर पर फॉलो करें. www.rewanewsmedia.com पर विस्तार से पढ़ें  मध्यप्रदेश  छत्तीसगढ़ और अन्य ताजा-तरीन खबरें

विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें  7694943182, 6262171534

Powered by Blogger.