MP : महाराष्ट्र से UP जाने वाली भीड़ को नियंत्रित करने नया रूट चार्ट जारी : भोपाल- हबीबगंज पर ठहरेंगी ये ट्रेन

भोपाल. महाराष्ट्र के शहरों से मध्य प्रदेश एवं उत्तर प्रदेश के शहरों को जाने वाली भारी भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पश्चिम मध्य रेलवे ने भोपाल रेल मंडल के अंतर्गत समर स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला लिया है। इसके तहत गाड़ी संख्या 05189 लखनऊ-पनवेल एक्सप्रेस को 18 से 21 अप्रेल के बीच भोपाल से चलाया जाएगा एवं इसे हबीबगंज स्टेशन पर हॉल्ट दिया जाएगा।

इसी प्रकार वापसी में गाड़ी संख्या 05190 पनवेल से लखनऊ समर स्पेशल ट्रेन को भी इटारसी एवं हबीबगंज स्टेशन में रोका जाएगा। इस गाड़ी में 5 स्लीपर, 11 सामान्य, 2 एसएलआर सहित कुल 18 कोच लगाए जाएंगे। यह गाड़ी रास्ते में दोनों तरफ कानपुर सेंट्रल, ओरई, झांसी, हबीबगंज, इटारसी, खंडवा, भुसावल, नासिक रोड एवं कल्याण स्टेशनों पर रुकेगी।

इसके अलावा गाड़ी संख्या ०51911 गोरखपुर पनवेल एक्सप्रेस को 16 से 20 अप्रेल के बीच चलाया जाएगा एवं बीना भोपाल एवं इटारसी रेलवे स्टेशन पर इस ट्रेन को यात्रियों की सुविधा के लिए रोका जाएगा। वापसी में गाड़ी संख्या 05191 पनवेल गोरखपुर स्पेशल ट्रेन इसी रास्ते से वापस आएगी एवं भोपाल, बीना एवं इटारसी स्टेशन पर रोकी जाएगी। इस गाड़ी में 2 वातानुकूलित, 10 स्लीपर, 9 सामान्य श्रेणी एवं 2 एसएलआर सहित कुल 23 कोच लगाए जाएंगे। यह गाड़ी रास्ते में दोनों तरफ खलीलाबाद, बस्ती, गोंडा, ऐशबाग, कानपुर सेंट्रल और झांसी, बीना, भोपाल, इटारसी, खंडवा, भुसावल, नासिक कल्याण स्टेशन पर रुकेंगी।

रूट बदला- बसें रद्द, यात्री हो रहे परेशान

भोपाल में नादरा, आइएसबीटी एवं हलालपुरा बस स्टैंड पर यात्रियों को भारी मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है। पुलिस ने बैरागढ़ लाल घाटी मार्ग को बंद कर दिया है जिसके चलते हलालपुर से संचालित होने वाली सभी बसों को एयरपोर्ट गांधीनगर तिराहे से संचालित किया जा रहा है। यात्रियों की कमी के चलते बस आपरेटर बगैर बताए बसों का संचालन बंद कर रहे हैं जिसके चलते यात्रियों को अपनी मंजिल तक पहुंचने में खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। नादरा बस स्टैंड पर सुबह से लेकर रात तक यात्री बस के इंतजार में बैठे रहते हैं लेकिन आखरी समय पर बस को निरस्त कर दिया जाता है।

गाइडलाइन का पालन करें यात्री

सीनियर डीसीएम विजय प्रकाश ने यात्रियों से अपील की है कि केंद्र सरकार द्वारा जारी संक्रमण से बचने की गाइडलाइन का पालन किया जाए। रेलवे स्टेशन प्लेटफार्म एवं ट्रेन के अंदर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जाए एवं चेहरे पर पूरे समय मास्क लगाए रहें। ट्रेन के अंदर पानी की उपलब्धता करवाई जा रही है इसलिए साबुन से हाथ को धोते रहें एवं अपने आप को संक्रमण से बचाए रखें। सीनियर डीसीएम ने यात्रियों को चेतावनी दी है कि नियम तोडऩे पर रेलवे द्वारा जुर्माना वसूला जाएगा।


ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या गूगल न्यूज़ या ट्विटर पर फॉलो करें. www.rewanewsmedia.com पर विस्तार से पढ़ें  मध्यप्रदेश  छत्तीसगढ़ और अन्य ताजा-तरीन खबरें

विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें  7694943182, 6262171534

Powered by Blogger.