REWA : रीवा जिला न्यायालय और कलेक्ट्रेट में नहीं लॉकडाउन का असर, पक्षकारों की उमड़ी जबरदस्त भीड़

रीवा। 11 दिन के लिए रीवा​ में लगाए गए लॉकडाउन (कोरोना कर्फ्यू) का पहले दिन ​शहर से लेकर गांव तक असर दिखा। लेकिन जहां सबसे ज्यादा उम्मीद थी कि लॉकडाउन का जरूर पालन होगा पर वहां कोरोना कर्फ्यू बेअसर रहा। दरअसल राज्य सरकार द्वारा सरकारी कार्यालयों, कोर्ट-कचेहरी और औद्योगिक इकाईयों को लॉकडाउन से अलग रखा गया है। वहीं बीते दिन जिला आपदा प्रबंधन की बैठक में अचानक से रीवा जिले में 11 दिन का कोरोना लॉकडाउन लगा दिया गया।

ऐसे में सरकारी कार्यालयों व कोर्ट-कचेहरी में वकीलों से लेकर पक्षकारों तक के कार्य पेडिंग है। साथ ही आने वाले दिनों में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए सख्त लॉकडाउन लगाया जा सकता है। इसी भागा दौड़ी के चक्कर में कोरोना कर्फ्यू के पहले दिन कानून के जानकारों व प्रशासनिक अधिकारियों के सामने ही लॉकडाउन का असर नहीं दिखा।

साईं फैमली रेस्टोरेंट ने किया गाइड लाइन का उल्लंघन

समान थाना अंतर्गत ओम साईं फैमली रेस्टोरेंट में गुरुवार को कोरोना के नियमों की जमकर धज्जियां उड़ाई गई। बताया ग​या कि शहर के ज्यादातर होटल बंद रहे, लेकिन साईं फैमली रेस्टोरेंट को शासन के नियमों की परवाह नहीं है। संचालक डंके की चोंट में रेस्टोरेंट के अंदर बैठाकर लोगों को खिला रहा है। फिर भी पुलिस व प्रशासन की नजर उस पर नहीं पड़ रही है।

बैकुंठपुर में दो दुकानदारों पर मामला दर्ज

कोरोना कर्फ्यू के दौरान बैकुंठपुर पुलिस को बाजार में दो कपड़े की दुकानें खुली मिली। जहां पर थाना प्रभारी राजकुमार मिश्रा ने दुकान संचालक पर कोरोना कर्फ्यू उल्लंघन का मुकदमा कायम किया है। कहा कि खुशी सौदर्य प्रसाधन के मालिक नितिन वर्मा पिता कासी निवासी वार्ड 7 व मुबारक साड़ी वस्त्रालय के मालिक मो. अरशद. पिता मुबारक वार्ड 7 के विरूद्ध धारा 188.269.270. 271.ता. हि.एवं 51 के तहत कार्रवाई की गई।

मऊगंज: दो बोरिंग मशीन जब्त

मऊगंज के मुदरिया क्षेत्र में प्रभारी तहसीलदार सुनील दत्त मिश्रा ने दो बोरिंग मशीनों के जब्ती की कार्रवाई की है। बताया कि कलेक्टर द्वारा गिरते जलस्तर को देखते हुए बोरिंग कराने में प्रतिबंध लगाया गया था। ऐसे में तहसीलदार ने आरआई, पटवारी की मौजूदगी में दबिश देते हुए मुदरिया पहाडू राम निवासी भीमसेन कुशवाहा के यहां पर टीम पहुंची। जहां मशीन मालिक 4 हजार प्रशासन से अनुमति के नाम पर मांग रहा था। एक और अन्य जगह एक मशीन पकड़ी है।

Powered by Blogger.