MP : बड़ी खबर / 10वीं और 12वीं को छोड़कर सभी सरकारी और प्राइवेट कक्षाओं की ऑनलाइन क्लासेज 1 महीने के लिए निरस्त : आदेश जारी

मध्यप्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मद्देनजर सरकार ने 10वीं और 12वीं को छोड़कर सभी कक्षाओं की ऑनलाइन क्लासेज 1 महीने के लिए निरस्त कर दी हैं। अब कक्षा 1 से लेकर 9वीं और 11वीं के विद्यार्थी 1 से 31 मई तक ऑनलाइन क्लास में नहीं पढ़ पाएंगे। इस संबंध में लोक शिक्षण संचालनालय ने मंगलवार को आदेश जारी कर दिया है।

नहीं समझा गर्भवती महिला का अस्पताल ने दर्द ; स्टाफ मांगता रहा कोरोना रिपोर्ट और सड़क पर दिया बच्चे को जन्म

आदेश में कहा गया है, वर्तमान में कोरोना संक्रमण लगातार फैलने के कारण स्टूडेंट में भय व तनाव की स्थिति बन रही है। ऐसे में कक्षाओं से तनाव और ज्यादा बढ़ेगा। इस कारण 10वीं और 12वीं बोर्ड को छोड़कर अन्य कक्षाओं की ऑनलाइन कक्षाएं 1 मई से 31 मई 2021 तक के लिए निरस्त की जा रही है।

दस लोगों की उपस्थिति में दूल्हा-दुल्हन ने की शादी : SP ने डिनर के लिए भेजा निमंत्रण तो कलेक्टर द्वारा दिया जाएगा आदर्श शादी का खिताब

यह आदेश प्रदेश के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों (सीबीएसई, आईसीएसई, एमपी बोर्ड या अन्य किसी बोर्ड से संबद्ध) में लागू रहेगा।

यह भी एक कारण

कई घरों में माता-पिता कोविड पॉजिटिव हैं। वे क्वारैंटाइन हैं। अधिकतर बच्चे अपने माता-पिता के मोबाइल का उपयेाग ऑनलाइन क्लास में करते हैं। ऐसे में यह भी संभव नहीं था। इससे भी घर में ही संक्रमण फैलने का डर था।


Powered by Blogger.