REWA : पानी के लिए परेशान हो रहे ढ़ेकहा बस्ती के लोग, सूचना देने के बाद भी पानी की सुविधा नहीं हुई बहाल

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

रीवा। ढेकहा सहित आसपास के क्षेत्र में इन दिनों पानी की समस्या के चलते स्थानीय रहवासी परेशान है। स्थानीय लोगों ने बताया कि पिछले एक सप्ताह से पानी की समस्या से वे परेशान हैं। नल विभाग को सूचना देने के बाद भी घरों में सप्लाई होने वाली पानी की सुविधा बहाल नहीं हो पाई है। जिसके चलते सुबह-शाम कालोनी के लोग अन्य काम छोड़कर केवल पानी भरने के लिए प्रयास में जुट जाते हैं। उन्होंने बताया कि मुख्य मार्ग के नलों में जो पानी आता हैं उसमें से आसपास के बस्ती के लोग पानी सुबह से भरने के लिए लाइन लगा रहें हैं। उन्होने बताया कि बस्ती के अंदर के घरो में पानी नही पहुच पा रहा हैं।

क्या है वजह

स्थानीय लोगों ने बताया वार्ड क्रमांक 5 ढेकहा मुख्य मार्ग को छोड़कर अंदर की गलियों के घरों में पानी की सप्लाई नहीं हो पा रही हैं। पानी का बहाव धीमा होने के कारण यह समस्या लगातार बनी हुई हैं। गर्मी शुरू होते ही इस तरह की समस्या सामने आ रही जबकि इसके पूर्व में सप्लाई का पानी उनके घरों तक पहुंचता था। उन्होंने बताया कि पानी सप्लाई के लिए ढ़ेकहा मुहल्ले में ही पानी की टंकी बनी हुई है। इसके बाद भी उनके नलों में पानी नहीं पहुंच पा रहा।

नाले के किनारे पानी भरने को मजबूर

कालोनी के अंदंर की गलियों के नल में पानी ना आने के कारण ढ़ेकहा के रहवासी मुख्य मार्ग में नाले के ऊपर लगे हुए नल में पाईप लगाकर उससे पानी घरों के लिए भर रहे हैं। उन्होंने बताया कि मुख्य मार्ग में पानी आने के कारण अंदर गली में रह रहे लोग नल में पानी आने के समय पानी भरने के लिए लाइन लगाते हैं। उन्होंने प्रशासन से मांग की है कि बढती गर्मी के बीच पानी की समस्या को दूर करने के लिए ठोस कदम उठाया जाए और सभी को पानी मुहैया कराया जाए । जिससे तपती गर्मी के बीच वे अपने कंठ तर करने के साथ ही आम निस्तार का पानी घरों में भर सकें।

इनका कहना है

हमारे घरों में नल लगा हुआ है लेकिन पानी नल में नहीं आता हैं। मुख्य मार्ग के नल में पानी आने के कारण सप्लाई के समय डिब्बा लेकर हम लोग पानी भरने पहुंच रह हैं। यह समस्या लगभग 1 सप्ताह से बनी हुई हैं।

रामलाल  निवासी

Powered by Blogger.