REWA : पुलिस ने की ताबड़तोड़ कार्यवाही जारी : रीवा में एक दर्जन दुकानें सील, बैकुंठपुर में 5 दुकानों के मालिकों पर मुकदमा दर्ज

रीवा। कोरोना कर्फ्यू के दौरान नियम तोड़ने वाले दुकानदारों को पुलिस सबक सिखा रही है। शनिवार को एसपी के निर्देश में शहर और ग्रामीण थाना क्षेत्रों में कार्रवाई की गई। रीवा में जहां पुलिस ने विभिन्न मोहल्लों में एक दर्जन से ज्यादा दुकानें सील कराईं, तो बैकुंठपुर में पांच दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई की है। कई दुकानों को समझाइश देकर बंद कराया। सड़कों पर बेवजह घूम रहे बाइक सवारों और चार पहिया वाहनों पर जुर्माना ठोंका।

बैंकुठपुरः 8 दुकानों के खिलाफ एक्शन

लॉकडाउन का पालन कराने बैकुंठपुर पुलिस कस्बा और देहात क्षेत्र में भ्रमण कर रही है। शनिवार को सूचना मिली, ग्राम झिरिया में गुप्ता जनरल स्टोर दुकान का मालिक छोटे गुप्ता पिता राधेश्याम गुप्ता निवासी झिरिया, अजय किराना स्टोर का मालिक अजय गुप्ता पिता रमेश गुप्ता निवासी झिरिया, आरोही गारमेंट्स की दुकान के मालिक अमित द्विवेदी पिता वीरेंद्र द्विवेदी 24 वर्ष निवासी ग्राम दुबगवा, ग्राम सथनी में विश्वकर्मा चाट भंडार की दुकान के मालिक छोटू विश्वकर्मा पिता राजेश्वर विश्वकर्मा, ग्राम हरदी मोड़ में सब्जी की दुकान के मालिक सुरेश साहू पिता मंगल साहू, ग्राम तेंदुन शंकर लाल साहू पिता वाल्मीकि साहू की दुकानों पर बिना मास्क लगाए ज्यादातर ग्राहक मिले।

ऐसे में आरोपियों द्वारा जिला मजिस्ट्रेट रीवा द्वारा जारी आदेश का उल्लंघन कर कोरोना लॉकडाउन के दौरान बिना मास्क लगाए दुकानें खोले पाए गए। आरोपियों पर केस दर्ज किया गया है।

                                           अमहियाः प्रिंस किराना स्टोर को सील

अमहिया थाना क्षेत्र में गुड चौराहा के पास होलसेल किराना दुकान पर कार्रवाई की गई। बताया गया कि प्रिंस किराना स्टोर को कलेक्टर इलैयाराजा टी व एसडीएम शैलेंद्र सिंह के निर्देश पर दुकान सील कराई गई है।


                     सिटी कोतवालीः सुपर कैसेट एजेंसी पर 10 हजार का जुर्माना

सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र में सम्राट होटल के नीचे सुपर कैसेट एजेंसी के दुकानदार को कोविड.19 का पालन न करने पर कलेक्टर के आदेश पर नगर निगम ने 10000 रुपए का जुर्माना ठोंका है। आरोप है, दुकानदार खुलेआम फ्रिज और टीवी बेच रहा था। ऐसे में नगर निगम द्वारा बिना मास्क वालों को मास्क पहनने की जानकारी देते हुए नगर निगम के कर्मचारी मास्क लगाइए जिंदगी बचाइऐ के साथ समझाइश भी ग्राहकों को दी गई।

                                

                                   सिविल लाइनः ब्रदर्स मेंसवेयर को कराया सील

सिविल लाइन थाना अंतर्गत कोविड 19 का पालन न करने पर ढेकहा तिरहा स्थित ब्रदर्स मेंसवेयर को सील कराया गया। कलेक्टर के निर्देश पर तहसीलदार यतीक शुक्ला व सिविल लाइन थाना प्रभारी निरीक्षक ओंकार तिवारी की मौजूदगी में दुकान को सील कराते हुए चलानी कार्रवाई की गई है।

Powered by Blogger.