MP : प्रेमी के साथ भागी लड़की को पुलिस ने खोजा; बोली- 21 साल की हूं, उसी से शादी करूंगी, जबरदस्ती की तो जान दे दूंगी

                                         

इंदौर। अलग-अलग समाज के प्रेमी जोड़े को लेकर सोमवार देर रात सदर बाजार थाना क्षेत्र में दो पक्ष आपस में भिड़ लिए और विवाद इतना बढ़ा की पथराव तक हो गया। युवक-युवती सुरक्षा के लिहाज से थाने पहुंच गए। इस पर थाने के सामने ही दोनों पक्ष हंगामा करने लगे। पुलिस ने मामला शांत करवाने की कोशिश की, लेकिन जब विवाद बढ़ने लगा तो फिर दोनों पक्षों को खदेड़ा गया। एक घंटे से ज्यादा समय तक चले विवाद के बाद पुलिस ने युवक-युवती के बयान दर्ज किए, जहां युवती युवक के साथ रहने की बात कहती रही। उसने कहा कि मुझे उनसे अलग किया तो मैं जान दे दूंगी।

सदर बाजार पुलिस के अनुसार वर्ग विशेष की युवती से मोहल्ले के ही एक युवक के साथ चली गई थी। रात में मिली तो युवती के परिजन उसे लेने थाने पहुंचे, लेकिन वो प्रेमी के साथ जाने को लेकर अड़ गई। इसकी सूचना मिलते ही दोनों तरफ से लोग जमा हो गए। एक पक्ष ने पथराव कर दिया। फिर लोगों ने थाने पहुंचकर घेराव कर दिया। स्थिति को देखते हुए एसपी महेशचंद्र जैन और आशुतोष बागरी दल बल के साथ मौके पर पहुंचे। भारी बल तैनात कर दिया। आखिरकार भीड़ को खदेड़ा। देर रात युवक और युवती के बयान दर्ज करवाए गए, जिसमें युवती ने युवक के साथ रहने की बात कही।

यह घटनाक्रम सामने आया

पुलिस के अनुसार दो दिन पहले युवती के परिवार वालों ने थाने पर युवती की गुमशुदगी दर्ज करवाई थी। पुलिस को पता चला कि युवती किसी लड़के के साथ चली गई है। लोकेशन ट्रैस करने पर अरबिंदो क्षेत्र की आई। पुलिस ने उन्हें खोजा तो वे सुरक्षा के लिहाज से पुलिस के साथ थाने पहुंच गए। युवक-युवती के मिलने की जानकारी जब दोनों पक्ष को लगी तो वे थाने पहुंच गए और हंगामा करने लगे। पुलिस ने उन्हें समझाने की कोशिश की, लेकिन वे मानने को तैयार नहीं थे। पुलिस ने उन्हें खदेड़ा तो वे पत्थर फेंकने लगे। इस पर पुलिस ने सख्ती दिखाई और उन्हें वहां से भगाया। जानकारी अनुसार दोनों बालिग हैं और अपनी मर्जी से एक साथ होने की बात कह रहे हैं।

यह कहा युवती ने...

वहीं, युवती वीडियो में कहती नजर आ रही है कि मैं 21 साल की हूं और बालिग हूं। अपनी मर्जी से लड़के के साथ आई हूं। मुझ पर किसी प्रकार का कोई दबाव नहीं है। अपने प्रेमी के साथ शादी कर जीवन जीना चाहती हूं। किसी और से मैं शादी नहीं करना चाहती हूं। मेरे माता-पिता जबरदस्ती कर रहे हैं। वे कहीं और मेरी शादी करना चाहते हैं। मुझे ज्यादा प्रताड़ित किया गया तो मैं जान दे दूंगी।

Powered by Blogger.