REWA : पुलिस के जज्बे को सलाम : लॉकडाउन का पालन कराने के लिए सड़कों पर उतरा पुलिस अमला, पुरे जिले में 100 से अधिक प्वाइंटों पर पुलिस बल तैनात

                       

ऋतुराज द्विवेदी,रीवा. लॉकडाउन के दौरान शहर की सड़कों पर अकारण घूमने फिरने वालों पर शिकंजा कसने के लिए प्रशासन एवं पुलिस के अधिकारियों को सड़काें पर निकलना पड़ा। इस दौरान बाइक और पैदल घूमने वालों को रोककर बाजार में आने का कारण पूछा गया जिनके द्वारा संतोषप्रद जवाब नहीं दिया गया उनमें से किसी को कान पकड़वाकर उठक- बैठक लगवाई गई और किसी की बाइक की हवा निकलवा दी गई।

यहां बता दें कोरोना के बढ़ते संक्रमण ने न केवल शासन- प्रशासन बल्कि हर समझदार व्यक्ति के दिल की धड़कने बढ़ा दी हैं। इसके बाद भी कई लोग लॉकडाउन के दौरान अकारण सड़कों पर घूम फिर रहे हैं। 

कलेक्टर  इलैया राजा टी के निर्देशन में एसपी रीवा की पुलिस टीम भी  बाजार में  निकली। नगर भ्रमण के कवरेज के दौरान देखा की रीवा आईजी उमेश जोगा, डीआईजी अनिल सिंह कुशवाह, एसपी राकेश कुमार सिंह के निर्देश पर जिले भर के थाना प्रभारी 3 दिन के संपूर्ण लॉकडाउन का पालन करवाने के लिए  मोर्चा सभांल लिया है । 

आधा सैकड़ा से अधिक प्वाइंटों में पुलिस बल तैनात। अनावश्यक निकलने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई। रीवा शहर में  12 मोबाइल पार्टियां घुम कर तफरी करने निकले लोगो पर सख्ती दिखाई । अधिकारियों ने लोगों से 3 दिनों के लिए घर में रहने की अपील की है ताकि कोरोना वायरस के संक्रमण को रोका जा सके।  जिले के समस्त एस डी ओ पी , थाना प्रभारी , सहित  रीवा सीएसपी अपने दल बल के साथ लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराने के लिए सड़क पर निकले।

घर से निकलने का जिन्होंने संतोष प्रद कारण बताया उन्हें जाने दिया

सिटी कोतवाली पुलिस द्वारा तफरी करते युवको को सिटी कोतवाली में पकड कर लाया वही यही हाल जिले समस्त थानो मे देखा गया! सिरमौर चौक, कालेज चौक , अस्पताल चौक ,स्टेचु चौराहा, कालेज चौराहा, समान तिराहा, बिछिया थाना, अमहिया ,चोरहटा थाना मे चैकिंग प्वाइंट बनाया गया। जहां पुलिस ने दलबल के साथ आवागमन करने वालों से पूछताछ की। जिन लोगों ने संतोष जनक कारण बताया उन्हें जाने दिया। शेष में किसी के कान पकड़वाए तो किसी को उठक- बैठक लगवाई। 

एक दूसरे के बीच दूरी, मास्क और सेनेटाइजर का प्रयोग करते रहें

अधिकारियों द्वारा नागरिकों के साथ ही कारोबारियों से कहा गया है कि लॉकडाउन के समय तो घरों में रहे ही और जिस दिन बाजार खुले उस दिन भी जरूरी होने पर बाहर निकलें। आपस में दो गज की दूरी बनाए रखें। चेहरे पर मास्क और हाथों के लिए सेनेटाइजर का अवश्य प्रयोग करें। इस बीमारी से बचने के लिए सबसे बड़ा उपाय सतर्कता ही है।

रीवा आईजी उमेश जोगा, डीआईजी अनिल सिंह कुशवाह, एसपी राकेश कुमार सिंह के निर्देश पर  हनुमना थाना प्रभारी शैल यादव ,सोहागी थाना प्रभारी पवन शुक्ला, मउगंज थाना प्रभारी विध्यावरिध तिवारी, सिरमौर थाना प्रभारी विनोद सिहं अमहिया थाना प्रभारी शिवा अग्रवाल, बिछिया थाना प्रभारी, जगदीश ठाकुक, चोरहटा थाना प्रभारी शिवपुजन मिश्रा, समान थाना प्रभारी सुनील गुप्ता,सिटी कोतवाली थाना प्रभारी अदित्य प्रताप सिहं सिविल लाईन थाना प्रभारी ओकार तिवारी, सागरा थाना प्रभारी , विविथाना सहित जिले  भर के थाना प्रभारी 3 दिन के संपूर्ण लॉकडाउन का पालन करवाने के लिए मोर्चा सभांल लिया है। 

पुरे जिले 100 से अधिक प्वाइंटों में पुलिस बल तैनात  किया गया है । अनावश्यक निकलने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई। अधिकारियो ने लोगों से 3 दिनों के लिए घर में रहने की अपील की है ताकि कोरोना वायरस के संक्रमण को रोका जा सके।

Powered by Blogger.